UP News: दिवाली से पहले होगा योगी कैबिनेट का विस्तार? सीएम ने की राज्यपाल से मुलाकात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर पिछले समय से चर्चाएं तेज है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले योगी कैबिनेट (up cabinet expansion) में विस्तार काफी अहम माना जा रहा है. कुछ समय से इस विस्तार की तारीखें भी आगे बढ़ रही हैं. हाल ही में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने पार्टी के हाईकमान से मुलाकात की थी. पिछले दिनों हुई इस मुलाकात के बाद मंगलवार शाम सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्यपाल से मुलाकात की.

दरअसल, इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी सरकार कैबिनेट विस्तार तय माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो दिवाली से पहले 10 नवंबर को कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. हाालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें-

जनसंख्या नियंत्रण के चक्कर में खुद का कंट्रोल खो बैठे सुशासन बाबू, गंदी बात किसकी संगत का असर?

कौन से नेता होंगे मंत्रिमंडल में शामिल
यूपी मंत्रीमंडल में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है. इस बीच खबर है ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के नाम पर सहमति बन गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में इन नामों पर सहमति बनी है. इन नेताओं को लखनऊ आने के लिए भी कहा गया है. हालांकि ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान की ओर से इस बात पर प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल होने के लिए दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व पर दबाव बनाया था. बता दें कि ओपी राजभर विगत जुलाई में एनडीए का हिस्सा बने थे. इसके बाद वो कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं.

आपको बता दें कि मंगलवार को हुई सीएम की राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सबकुछ फाइनल है, हालांकि इस मुलाकात को केवल एक शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है.

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This