रामनगरी में हुई योगी कैबिनेट की मीटिंग, 14 अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Cabinet Meeting: अयोध्या में सीएम योगी आदित्यानाथ ने कैबिनेट की बैठक बुलाई. आज रामनगरी में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी. कैबिनेट मीटिंग से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी में दर्शन किए. दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की मीटिंग की अध्यक्षता की. इस बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि बैठक में कुल 14 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

बैठक में 14 प्रस्तावों पर मुहर
बैठक के बाद प्रेसवार्ता करते हुए सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा, “आज उत्तर प्रदेश के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ा है. यूपी सरकार की पूरी कैबिनेट अयोध्या धाम आई है. उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर आज अहम बैठक हुई. केंद्र और राज्य सरकार की 30,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की 178 योजनाएं पहले से ही अयोध्या में चल रही हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “आज कैबिनेट की बैठक में कुल 14 महत्वपूर्ण प्रस्ताव आए हैं. पहला प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की स्थापना का था. हमने राज्य स्तर पर यह प्राधिकरण बनाने का निर्णय लिया है.” यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर सीएम योगी ने कहा कि यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 नवंबर से शुरू होगा, जो लगभग एक सप्ताह का हो सकता है.

यह भी पढ़ें- UP News: दिवाली से पहले होगा योगी कैबिनेट का विस्तार? सीएम ने की राज्यपाल से मुलाकात

किन फैसलों पर लगी मुहर
कैबिनेट की हुई बैठक के बाद सीएम योगी ने बताया कि इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद के गठन को मंजूरी मिली है. मां पटेश्वरी देवीपाटन विकास परिषद के गठन के लिए भी कैबिनेट ने हरी झंडी दिखा दी है.

अयोध्या में हुई कैबिनेट मीटिंग में मुज़फ्फरनगर में ‘शुक तीर्थ विकास परिषद’ के गठन को मंजूरी मिली है. अयोध्या मे मांझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम के निर्माण हेतु प्रस्ताव को कैबिनेट ने पास कर दिया है. अयोध्या शोध संस्थान को अंतराष्ट्रीय रामायण वैदिक शोध संस्थान के रूप मे विस्तारित करके स्थापित करने को मंजूरी मिली है.

इस बैठक में हाथरस में दाऊजी लक्खी मेला को प्रांतिकरण करने का निर्णय, अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बुलंदशहर में गंगा मेला का प्रांतीय करण और वाराणसी में देव दीपावली आयोजन करने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिली है.

यह भी पढ़ें-

Delhi Air Pollution: भारत में पहली बार होगी कृत्रिम बारिश, जानिए कैसे कराई जाती है ऑर्टिफिशियल रेन

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This