UP Politics: सपा ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव, RLD से भी बनी बात!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Politics: लोकसभा चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियां लग गई हैं. सभी पार्टियों की निगाह उत्तर प्रदेश पर मुख्य रूप से हैं, क्योंकि यहां सबसे अधिक 80 लोकसभा सीटें हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश इंडिया अलायन्स के बीच सीट बंटवारे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया सूत्रों के अनुसार, सपा-आरएलडी गठबंधन ने कांग्रेस को दस सीटें देने का प्रस्ताव दिया है.

भीम आर्मी को भी मिलेगी एक सीट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी यूपी की प्रमुख पार्टी होने के चलते सबसे ज्यादा सीटें अपने पास रखना चाहती है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. वहीं, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को भी एक सीट देने की बात निकलकर सामने आ रही है. हालांकि इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

जानिए किसके साथ कितने सीटों पर बनी बात

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 60 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. वहीं, कांग्रेस को कम सीटें देना चाहती है. सपा के इस प्रस्ताव में जयंत चौधरी की पार्टी RLD को भी 5-7 लोकसभा सीटें देने की बात सामने आ रही है. वहीं, नगीना लोकसभा क्षेत्र में दलितों की आबादी अधिक है, जो कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का इलाका है. इसलिए यह सीट उऩको दी जा सकती है.

इंडिया गठबंधन ने नहीं की पुष्टि!

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कौन सी पार्टी किस सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, इसका फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि मीडिया में ऐसी खबर सामने आ रही है कि सपा यह तय कर चुकी है कि कांग्रेस को कौन-कौन सी सीट देना है. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक इंडिया गठबंधन के किसी भी दल ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बनाई रणनीति, अबकी बार 400 पार…!

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This