UP News: उपचुनाव में कितने सीटों पर उतरेंगे बीएसपी के प्रत्याशी, मायावती ने कर दिया ऐलान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Vidhan Sabha ByPoll: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने को है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां करनी शुरू कर दी है. हाल के हुए लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में बीएसपी के खाते में एक भी सीट नहीं आई. अब यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर मायावती ने बड़ा ऐलान किया है. बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कहा कि सभी 10 सीटों पर बीएसपी के उम्मीदवार उतरेंगे.

अपने नेताओं के साथ आज बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और यूपी की सरकार महंगाई,बेरोजगारी, पिछड़ेपन से ध्यान हटाने के लिए बुलडोजर का सहारा ले रही और धार्मिक उन्माद फैला रही है. इसी के साथ मायावती ने मस्ज़िद मदरसा संचालन और वक्फ में ज़बरदस्ती दखलंदाज़ी का भी आरोप लगाया. माना जा रहा है कि होने वाले उपचुनाव में बीएसपी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को बड़ा मुद्दा बना सकती है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला तिमोर लेस्ते का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक पल

मायावती ने पार्टी के नेताओं संग की बैठक

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने आज लखनऊ स्थिति पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उत्तर प्रदेश के बीएसपी नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान मायावती द्वारा जनाधार बढ़ाने के लिए पिछली बैठक में दिए गए जरूरी दिशा-निर्देशों की प्रगति रिपोर्ट लेने के साथ ही विधानसभा उपचुनाव को लेकर जमीनी तैयारियों की गहन समीक्षा की गई. वहीं, इस बैठक में उप चुनाव के लिए फूलपुर और मंझवा विधानसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

सबसे बुरे दौर में बीएसपी

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में बीएसपी के एक उम्मीदवार ने जीत नहीं दर्ज की है. इसी के साथ विधानसभा में बीएसपी का केवल एक विधायक है. मायावती उत्तर प्रदेश की 4 बार मुख्यमंत्री रह चुकीं हैं. वहीं, यूपी में 2007 में बहुमत की सरकार बना चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला तिमोर लेस्ते का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक पल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This