Ayodhya Ram Mandir: क्रिकेट जगत के कई बड़े सितारों को दिया गया है प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण, जानिए कौन-कौन होगा शामिल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: इस वक्त राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pranpratishtha) को लेकर पूरे देशवासियों का उत्साह चरम पर है. ढोल-नगाडें, राम के भजन के साथ राम के भक्तों को 22 जनवरी का इंतजार है. राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में पूजित अक्षत के साथ आमंत्रण पत्र श्रद्धालुओं के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. इस समारोह में ना केवल सिनेमा जगत और राजनेताओं बल्कि क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियों को निमंत्रण मिला है. आइए जानते हैं कि कौन-कौन इस समारोह में शामिल होने वाला है.

इन सितारों को दिया गया है आमंत्रण

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) , मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) , भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और भारत को ट्रॉफी जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को निमंत्रण दिया गया है. हालांकि, इन खिलाड़ियों में से समारोह में शामिल कौन-कौन होने वाला है. अब तक यह साफ नहीं हो पाया है, लेकिन खबरों के मुताबिक, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सचिन तेंदुलकर और किंग कोहली के शामिल होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Amir Hussain Lone: अदाणी ग्रुप करेगा दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन की मदद, चेयरमैन Gautam Adani ने खुद किया ये बड़ा ऐलान

इन लोगों की उपस्थिति में होगी प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के लगभग 6 हजार वीआईपी गेस्ट को निमंत्रण दिया गया है. जिसमें फिल्मी जगत के सितारे, मशहूर कारोबारी और क्रिकेटर्स भी शामिल हैं. प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) की उपस्थिति में की जाएगी.

16 जनवरी से शुरू हो जाएंगी समारोह की रस्में

बता दें कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की रस्में 16 जनवरी यानी आज से आरंभ हो जाएंगी. राम भक्तों में इस कार्यक्रम को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. भगवान राम के स्वागत में पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें 150 देशों के राम भक्त भी शामिल हो सकते हैं. राम मंदिर सभी भक्तों के लिए 23 जनवरी से खोल दिया जाएगा.

Latest News

Himachal News: भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- ‘सिर्फ चंद दिनों की मेहमान है सुक्खू सरकार’

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा प्रचार में...

More Articles Like This