इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज पर बड़ा एक्शन, सट्टेबाजी के मामले में लगा बैन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Brydon Carse Ban: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बड़ा एक्‍शन लिया है. सट्टेबाजी के आरोप में दोषी पाए जाने पर ब्रायडन कार्स पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है. क्रिकेटर ने सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है. कार्स ने पांच साल से भी पहले यानी 2017 और 2019 के बीच अलग-अलग क्रिकेट मैचों पर 303 दांव लगाया. जिसके लिए उन्‍हें ईसीबी के जुआ नियमों का उल्‍लंघन करते पाया गया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं होंगे शामिल

सट्टेबाजी के आरोपों में दोषी पाए जाने पर उनके करियर पर बड़ा दाग लग गया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, सभी फैक्टर्स को देखते हुए ब्रायडन कार्स पर ये प्रतिबंध लगाया गया है. अब कार्स 28 अगस्त 2024 के बाद खेलने के लिए पात्र होंगे. इसके चलते इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी शामिल नहीं हो पएंगे.

इंग्लैंड के लिए खेले इतने मैच

दक्षिण अफ्रीका में जन्‍में 28 वर्षीय ब्रायडन कार्स ने इंग्लैंड के लिए 2021 में वनडे में डेब्यू किया था. उन्होंने 14 वनडे मैचों में 15 विकेट और 3 T20I मैचों में 4 विकेट लिया है. पिछले वर्ष भारत में वनडे वर्ल्ड कप के लिए कार्स को इंग्लैंड की टीम में वापस बुलाया गया था. ईसीबी ने कहा कि वह अपने दो वर्ष का इंग्लैंड अनुबंध बरकरार रखेगा.

ब्रायडन ने सभी आरोपों को स्वीकारा

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम इन मामलों को काफी गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को नजरअंदाज नहीं करते हैं. हम ब्रायडन कार्स के केस में सभी फैसलों का सपोर्ट करते हैं. कार्स ने सहयोग किया है. उन्‍होंने कहा कि  हमें उम्मीद है कि उनका मामला अन्य खिलाडि़यों के लिए एक अच्छे उदाहरण के तौर पर काम आएगा.

ये भी पढ़ें :- Bigg Boss OTT 3 Release Date: इस एक्टर ने छीनी Salman Khan की कुर्सी, इस दिन स्क्रीन पर दस्तक देगा ‘बिग बॉस ओटीटी 3’

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This