11 अगस्त को Paris Olympics 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी, मनु और श्रीजेश होंगे भारत के ध्वजवाहक

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: पिछले महीने शुरू हुए पेरिस ओलंपिक की क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन रविवार, 11 अगस्‍त को किया जाएगा. इस सेरेमनी में भारत की ओर से ध्‍वजवाहक की भूमिका मनू भाकर और पीआर श्रीजेश अदा करेंगे. भारतीय ओल‍ंपिक संघ की ओर से ये जानकारी दी गई है कि क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारत की ओर से ध्‍वजवाहक की जिम्‍मेदारी दो बॉन्‍ज मेडल जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर और हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश संभालेंगे.

भारतीय हॉकी टीम में श्रीजेश का अहम योगदान

इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने दोनों एथलीट के नामों की घोषणा करते हुए कहा कि श्रीजेश काफी भावुक थे जब उन्हें ध्वजवाहक के तौर पर चुना गया. उनके साथ शेफ-डी-मिशन गगन नारंग और भारतीय दल भी क्लोजिंग सेरेमनी का हिस्‍सा बनेगा. श्रीजेश ने भारतीय हॉकी टीम के लिए 2 दशक यानी 20 साल तक योगदान दिया है. वहीं पीटी ऊषा ने पुरुष ध्वजवाहक के लिए पहले जैवलिन थ्रो में रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा से बात की थी लेकिन उन्होंने ये जिम्मेदारी पीआर श्रीजेश को देने का आग्रह किया.

मनु भाकर ने जीते हैं 2 मेडल

अब तक पेरिस ओलंपिक में भारत 5 पदक हासिल करने में कामयाब हुआ है जिसमें से 2 पदकों में मनु भाकर की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही. मनु ने जहां 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में कांस्‍य तो वहीं दूसरा कांस्य पदक उन्होंने 10 मीटर मिक्सड पिस्टल के इवेंट में जीता. वहीं बात करें पीआर श्रीजेश की तो पेरिस ओलंपिक में उन्होंने गोलकीपर के रूप में काफी अहम भूमिका अदा की, जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात देने में सफल हो सकी थी.

मालूम हो कि 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुई थी. पेरिस ओलंपिक 2024 की क्‍लोजिंग सेरेमनी 11 अगस्‍त को आयोजित की जाएगी, जिसमें भारत के ओर से मनु और श्रीजेश ध्‍वजावाहक होंगे. इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी में भारत के लिए पीवी सिंधु ने महिला ध्वजवाहक और शरत कमल ने पुरुष ध्वजवाहक की जिम्मेदारी को संभाला था.

ये भी पढ़ें:- Assam: +2 से पोस्ट ग्रैजुएशन तक की कुंवारी लड़कियों के लिए सरकार की नई पहल, मिलेगा हजारों रुपये


Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This