अर्जेंटीना ने 16वीं बार कोपा अमेरिका ट्रॉफी किया अपने नाम, मेसी के नाम दर्ज हुआ नया कीर्तिमान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

COPA America 2024: मियामी क हाई रॉक स्‍टेडियम में टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर कोपा अमेरिका 2024 का खिताब अपने नाम किया. अर्जेंटीना ने 16वीं बार इस खिताब को जीता. इसके साथ ही अर्जेंटीना ने लगातार चौथी बार जीत हासिल की है. अर्जेंटीना ने फाइनल में कोलंबिया की टीम को 1-0 के अंतर से हराया. हालांकि अर्जेंटीना के कप्‍तान और महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी को चोट लगने के कारण मैच के दूसरे हाफ में बाहर जाना पड़ा.

इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत

अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच फाइनल मुकाबले की बात करें तो 90 मिनट के दौरान कोई गोल नहीं हुआ. ऐसे में एक्सट्रा टाइम में अर्जेंटीना टीम के खिलाड़ी लाउटारो मार्टिनेस गोल करने अपनी टीम को जीत दिलाई. 26 वर्षीय मार्टिनेस 97वें मिनट में मैदान में उतरे. वह 112वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई. इस पूरे टूर्नामेंट में मार्टिनेज ने कुल 5 गोल करके गोल्डन बूट का अवॉर्ड अपने नाम किया.

मेसी के नाम बड़ा कीर्तिमान

इस मैच में अर्जेंटीना टीम की जीत के साथ ही महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी के नाम भी एक ऐसा कीर्तिमान दर्ज हो गया, जिसे तोड़ना किसी भी प्‍लेयर के लिए आसान नहीं होने वाला है. दरअसल इस जीत के साथ मेसी फुटबॉल जगत में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने अपनी 45वीं ट्रॉफी जीती है. बता दें कि मेसी फाइनल मैच में टखनों में चोट के वजह से मैदान से बाहर हो गए. वे 64वें मिनट में मैच से बाहर हुए. मैदान से जाते समय मेसी दर्द से कराहते हुए दिखे. मैदान से बाहर जाने के बाद मेसी को रोते हुए देखा गया.

ये भी पढ़ें :- भारत के बाद इस देश में हैं सबसे ज्यादा मंदिर, क्या आपको पता है नाम?

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This