IPL 2024 Auction: IPL ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, इन प्‍लेयर्स की हो सकती है अधिक डिमांड

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IPL 2024 Auction List: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से पहले होने वाले ऑक्शन में जिन खिलाड़ियों की बोली लगनी है, उन सभी की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस बार 19 दिसंबर को दुबई में IPL 2024 का ऑक्शन होना है, जिसके लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार है.

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज़ के मुताबिक, दुबई में होने वाले इस ऑक्‍शन में 77वां स्‍थान के लिए कुल 333 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी, जिसमें 214 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 119 विदेशी खिलाड़ी हैं. इसी के साथ 116 कैप्ड और 215 अनकैप्ड खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल होंगे.

लिस्‍ट में शामिल इन खिलाडियों का नाम

इस लिस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं. जिन्‍हें 2 करोड़ के बेस प्राइस की सूची में रखा गया है. आपको बता दे कि हर्षल पटेल को दो साल पहले ऑक्शन में 10.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर खरीदा गया था.  इसके अलावा इस लिस्ट में एसोसिएट देशों के दो खिलाड़ी, 10 फ्रेंचाइजी, 30 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो रहे है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों की अधिक मांग होने की उम्‍मीद

इस ऑक्‍शन में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों की अधिक मांग हो सकती है क्योंकि इस लिस्ट में वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के कप्तान  पैट कमिंस, विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड, ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस इंग्लिश और ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सहित सभी खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस कैटेगरी में रखा गया है.

खिलाडियों का बेस प्राइज

बता दें कि इस लिस्ट में ऐसे 23 खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है. जबकि 13 खिलाड़ियों का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है और बाकी कई खिलाड़ियों का बेस प्राइस 1 करोड़, 50 लाख, 30 लाख और 10 लाख रुपये है. दरअसल, ऑक्शन से कुछ समय पहले ही सभी टीमों ने अपने रिलीज़ और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें कई बड़े प्लेयर्स को रिलीज़ किया गया था.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This