घंटेभर में ही टूट गया सबसे महंगे IPL प्लेयर का रिकॉर्ड… 24.75 करोड़ में बिके मिचेल स्टार्क, सैम कर्रन भी छुटे पीछे

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mitchell Starc: पहली बार ऐसा हो रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी देश के बार हो रही है. दरअसल, मंगलवार यानी 19 दिसंबर को आईपीएल ऑक्‍शन 2024 दुबई में हो रही है. इसमें ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20. 50 करोड़ रुपये में खरीदा है. इस प्रकार पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने, लेकिन  उनका यह रिकॉर्ड घंटेभर में ही टूट गया.

Mitchell Starc बने इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क अपने हमवतन पैट कमिंस को पीछे छोड़कर आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. स्टार्क न केवल आईपीएल के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले अभी तक कोई भी खिलाड़ी 24.75 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू सका है.

सैम कर्रन का रिकॉर्ड ध्वस्त

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल ऑक्शन 2024 में पैट कमिंस पर 20 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम का हिस्‍सा बना लिया. आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक महंगे खिलाड़ी साबित होने के साथ ही मिचेल स्टार्क ने सैम कर्रन का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है. दरअसल, इससे पहले सैम कर्रन ही सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे. उन्हें आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में अपने टीम का हिस्‍सा बनाया था.

डेरिल मिचेल हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल

इसके अलावा दुबई में चल रही आईपीएल नीलामी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में अपने अपने टीम में शामिल कर लिया. पंजाब किंग्स ने भारत के मध्यम गति के गेंदबाज हर्षल पटेल को  11.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया. वहीं, आरसीबी ने अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा.

हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स  के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्‍ड कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी के दौरान 6.80 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में जोड लिया जबकि वेस्टइंडीज के रोवमैन पावेल को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा.

यह भी पढ़े:- पाकिस्तान की हार पर बोले माइकल वॉन, ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ भारत ही दे सकता है कड़ी टक्कर

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This