Olympics 2024 Day 4: मनु-सरबजोत की जोड़ी ने पेरिस में लहराया परचम, जीता दूसरा मेडल

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Olympics 2024 Day 4: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. मनु भाकर की पिस्टल से निकली गोली ने भारत को एक और मेडल दिलाने का काम किया है. इसी के साथ भारत के मेडल की संख्या 2 हो गई है. साथ ही एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली मनु भाकर पहली भारतीय एथलीट भी बन गई हैं. बता दें कि अपने पार्टनर सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मनु भाकर ने भारत के लिए दूसरा मेडल जीता है. 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में मनु और सरबजोत ने कोरियाई जोड़ी को 16-10 से हराया.

एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनी मनु

इससे पहले, 28 जुलाई को मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल्स इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया था. मनु ने पेरिस में जीते अपने पहले ब्रॉन्ज के साथ ही मेडल टैली में भारत का खाता खोला था और अब पेरिस में मिली पहली कामयाबी के 48 घंटे बाद मनु ने एक और ब्रॉन्ज अपने नाम कर इतिहास रच दिया है.

पेरिस में मनु-सरबजोत की जोड़ी ने लहराया परचम

29 जुलाई को मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए क्वालिफाई किया था. दोनों ने क्वालिफिकेशन राउंड में 20 परफेक्ट शॉट लगाए थे और उसके जरिए 580 अंक बटोरे थे. ब्रॉन्ज मेडल मैच में कोरियाई जोड़ी के साथ मनु और सरबजोत का मुकाबला आसान नहीं रहा. इस मैच की शुरुआत कोरिया ने पहला सेट जीतकर की. हालांकि, उसके बाद लगातार 5 सेट मनु और सरबजोत ने जीते. कोरिया ने फिर से मैच में वापसी करने की कोशिश जरूर की. लेकिन, मनु और सरबजोत ने एकाग्रता का सही उदाहरण पेश करते हुए आखिर में मेडल जीत लिया.

यह भी पढ़े: Entertainment News: थप्पड़ कांड को लेकर विशाल पांडे ने अरमान मलिक पर कसा तंज, कहा- ‘मैं उसके लेवल तक नहीं गिर सकता’

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This