T20 World Cup 2024: आज फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे भारत और द. अफ्रीका, रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता?

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

T20 World Cup 2024: आज बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच होने वाले वर्ल्‍ड कप 2024 के मुकाबलें में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. खास बात तो ये है कि इस टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमें अजेय रही हैं. एक ओर जहां भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका अफगानिस्तान को मात देकर इस मुकाम तक पहुंचा है.

दोनों टीमों के बीच हुए 26 मुकाबले

बता दें कि टी20 विश्व कप में भारत का दक्षिण अफ्रीका से कुल छह बार सामना हो चुका है, जिसमें चार बार भारत ने जीत हासिल की है, वहीं, दक्षिण अफ्रीका भी दो मैचों के दौरान भारत पर भारी पड़ा है. वहीं, बात करें टी20 क्रिकेट में खेले गए मैचों की तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए है, जिनमें भारत को 14 और प्रोटियाज को 11 में जीत मिली. वहीं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है.

बारिश के लिए आईसीसी का प्‍लान तैयार

हालांकि इस दिनों बारिश का दौर जारी हैए ऐसे में यदि बारिश के कारण 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला मुकाबला प्रभावित होता है तो आईसीसी ने इसका पहले से ही इंतजाम किया है. दरअसल, बोर्ड ने खिताबी मैच के लिए रिजर्व डे रखा है. जिससे दोनों टीमें इस स्थिति में अगले दिन मुकाबले में नजर आएंगी.

T20 World Cup 2024: कौन होगा विजेता

इसके अलावा, यदि किसी कारणवश यह मुकाबला रिजर्व डे पर भी नहीं हो पाता है तो सुपर ओवर के माध्‍यम से विजेता नियुक्‍त किया जाएगा. हालांकि अगर सुपर ओवर भी बारिश के कारण नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को टी20 विश्व कप 2024 का संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान),विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका:- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे, तबरेज शम्सी.

इसे भी पढ़ें:-Pakistan Taliban War: पाकिस्तान को तालिबान की सीधी चेतावनी, कभी भी हो सकती बारूदों की बारिश…!

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This