T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप में हिट मैन के हाथों में होगी भारतीय टीम की कमान! किसने दिए संकेत?

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम और अफगानिस्तान (IND Vs AFG) के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज़ पूरी हो चुकी है. इस सीरीज़ में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तूफानी शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत की कहानी लिखी है. वहीं, अब इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के बाद हिटमैन ने टी-20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) टीम की तैयारियों और सेलेक्शन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

रोहित और विराट की हुई वापसी

टी-20 विश्व कप 2024 को लेकर हर किसी के जहन में एक ही सवाल है कि इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं? क्योंकि वर्ल्ड कप 2022 के बाद दोनों धुरंधरों ने टी20 मैच दूरी बना ली थी. हालांकि, 14 महीने बाद एक बार फिर सीरीज में वापसी की है. इस सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले ने अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया.

ये भी पढ़ें- FIFA Awards 2023: बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड से नवाजे गए लियोनल मेसी, महिलाओं में ऐताना बोनमती ने जीता खिताब

कुछ दिन पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) होंगे, लेकिन रोहित के हालिया बयान ने ये संकेत दिए हैं कि वो इस विश्व कप में कप्तानी करते नजर आएंगे. साथ ही रोहित ने भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट भी तय कर ली है.

रोहित ने तैयार कर लिए खिलाड़ियों के नाम

रोहित ने अपनी कप्तानी का संकेत देते हुए कहा- “आगामी टी20 विश्व कप में कुछ होनहार खिलाड़ी बाहर बैठेंगे. यह इस प्रोफेशनल स्पोर्ट्स का हिस्सा है. टी20 में हमने कई प्लेयर्स को आजमाया, जिसमें से कुछ प्लेयर्स नें जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन जब मुख्य टीम चुनी जाती है तो उन्हें बाहर बैठना होता है.” उन्होंने आगे कहा- “ये ऐसे प्लेयर्स के लिए निराशाजनक होगा, लेकिन हमारा काम है कि टीम में क्ल‍ियरटी होनी चाहिए. हमारे पास 25-30 खिलाड़ी पूल में हैं. हालांकि, हमने अभी टीम फाइनल नहीं की है, लेकिन मेरे दिमाग में 8-10 खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएंगे.” उनके इस बयान से उम्मीद की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की कमान उनके हाथों में होगी.

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This