Tips & Tricks: क्या आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन हो गई है गंदी? साफ करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tips & Tricks: आज के दौर लगभग सभी लोग स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल कर रहे है. ज्‍यादा समय तक फोन का इस्‍तेमाल करने से इसकी स्क्रीन काफी गंदी हो जाती है. साथ ही इसमें जर्म भी जमा होने लगते हैं. अगर आपके स्‍मार्टफोन का स्‍क्रीन भी गंदा हो गया है तो आप कुछ आसान तरीकों को अपनाकर इसे घर पर ही साफ कर सकते हैं. चलिए जानते है उन तरीकों के बारें में…

फोन को ऑफ करें
वैसे तो ये स्टेप वैकल्पिक है. लेकिन, सफाई के किसी भी संभावित डैमेज से बचने के लिए फोन को ऑफ करना एक बेहतर ऑप्शन है. डिवाइस की स्क्रीन ऑफ होने से आपको गंदगी आसानी से नजर भी आती है.

एक ही डायरेक्शन में सफाई
अगर आप अपने स्‍मार्टफोन की सफाई करने जा रहे है तो इसके लिए सबसे पहले माइक्रोफाइबर क्लॉथ लें और एक ही डायरेक्शन में सफाई करें. जैसे आपने अगर स्क्रीन के लेफ्ट साइड से शुरू किया तो राइट साइड जाते तक डायरेक्शन न चेंज करें. फिर कपड़े को थोड़ा नीचे करें और इस प्रक्रिया को दोहराएं.

जरूरत पड़ने पर करें पानी का इस्‍तेमाल
जरूरत पड़ने पर कपड़े के एक हिस्से को पानी में भीगोकर डिवाइस की सफाई करें.

स्क्रीन क्लीनिंग फ्लूइड का करें इस्‍तेमाल
अगर स्क्रीन पर दाग जिद्दी हों तो आप क्लीनिंग फ्लूइड भी अमेजन या किसी दूसरे प्लेटफॉर्म से ऑर्डर कर सकते हैं. इस फ्लूइड को कपड़े पर ही अप्लाई करें न कि डिवाइस पर.

ड्राई हिस्से का करें इस्तेमाल
अंत में माइक्रोफाइबर क्लॉथ के सूखे हिस्से से स्क्रीन को साफ करें और हवा में सूखने के लिए छोड़ दें. ध्यान रहे कि स्क्रीन को बार-बार साफ कर सुखाने की कोशिश न करें.

ये भी पढ़े: Vastu Tips: अपनी कार में जरूर रखें ये चार चीजें, इनमें बड़ी से बड़ी दुर्घटना टालने की है ताकत

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This