Tech News: सिर्फ चैटिंग, कॉलिंग, Payment ही नहीं, शॉपिंग का App भी है वॉट्सऐप, ऐसे करें खरीदारी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tech News: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं करता होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, वॉट्सऐप का इस्तेमाल 200 से ज्यादा देशों में किया जाता है. ज्‍यादातर लोग वॉट्सऐप का इस्‍तेमाल चैटिंग के लिए करते हैं. लेकिन, वॉट्सऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग तक ही सीमित नहीं है. वैसे तो वॉट्सऐप में फोटो-फाइल शेयरिंग, कॉलिंग-वीडियो कॉलिंग व पेमेंट की सुविधा मिलती है.

लेकिन, अगर हम कहें कि फ्लिपकार्ट, अमेजन की तरह आप वॉट्सऐप से भी खरीदारी कर सकते हैं, तो कुछ देर के लिए आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ऐप पर ये नया फीचर कौन-सा है. जी हां, आपको बता दें कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी किया जा सकता है. हालांकि, यह वॉट्सऐप का कोई फीचर नहीं है. वॉट्सऐप बिजनेस के साथ ऐसा किया जा सकता है.

क्या है Whatsapp बिजनेस

दरअसल, वॉट्सऐप (Whatsapp) का इस्तेमाल पर्सनल के साथ बिजनेस अकाउंट के जरिए भी किया जा सकता है. इस तरह के अकाउंट का इस्‍तेमाल वे यूजर करते हैं, जो किसी बिजनेस से जुड़े होते हैं. बिजनेस अकाउंट के साथ ऐसे यूजर्स को अपने ग्राहकों से ऑनलाइन Whatsapp के जरिए जुड़ने की सुविधा मिलती है. इतना ही नहीं, यूजर्स बिजनेस अकाउंट के साथ अपने ग्राहकों के साथ रियल टाइम चैटिंग भी कर सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं शॉपिंग

वे स्टोर जो वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं, अपने ग्राहकों से सीधा जुड़ सकते हैं. वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट के साथ ग्राहक इन शॉप्स के इंवेट्री को एक्सप्लोर कर सकते हैं. ग्राहक प्रोडक्ट से जुड़ा किसी तरह का सवाल भी वॉट्सऐप अकाउंट के जरिए पूछ सकता है. अगर आप किसी प्रोडक्ट की शॉपिंग ऑनलाइन करना चाहते हैं,

तो इसके लिए उस कंपनी के बिजनेस वॉट्सऐप अकाउंट की जानकारी पाना जरूरी होगा.  वे बिजनेस अकाउंट जो वॉट्सऐप की ओर से वेरिफाइड होते हैं प्रोफाइल के साथ ग्रीन कलर के टिक आइकन के साथ नजर आते हैं. हालांकि, किसी भी तरह के बिजनेस अकाउंट से बातचीत करने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़े: Ram Temple: रविवार को अयोध्या में उमड़ा भक्तों का रेला, लगी लंबी कतारें

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This