BGMI Tips: ये हैं सेनहॉक मैप में टॉप 5 लैंडिंग स्पॉट्स, इन्हें फॉलो करके आप भी बन सकते हैं प्रो गेमर

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BGMI Tips: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया एक लोकप्रिय गेम है. इस गेम को क्राफ्टन के द्वारा बनाया गया है. क्राफ्टान की ओर से समय-समय पर इस गेम को अपडेट किया जाता है. इस गेम में प्लेयर्स के लिए अनेकों तरह के मैप दिए गए हैं. इन मानचित्रों में सेनहॉक सबसे लोकप्रिय मानचित्र है. आज के इस लेख में हम Sanhok मैप में टॉप पांच लैंडिंग स्पॉट्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको प्रो गेमर बनाने का काम करेंगे.

पैराडाइज रिजॉर्ट (Paradise Resort)

पैराडाइज रिजॉर्ट बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में सैनहॉक मानचित्र के ऊपरी दाईं ओर मौजूद है. इसमें प्लेयर्स के लिए उच्च स्तरीय लूट व उग्र झड़पों से निपटने के लिए अच्छे हथियार मिल जाते हैं. इसमें स्कोप, शक्तिशाली हथियार और असामान्य अटैचमेंट हैं, महंगी लूट का केंद्र है.

बूटकैंप (Bootcamp)

बूटकैंप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में सैनहॉक मानचित्र के मध्य क्षेत्र में स्थित एक उच्च-एक्शन लैंडिंग क्षेत्र है, जो आपके चिकन डिनर को करवाने के लिए परफेक्ट साबित हो सकती है. भले ही ये लोकेशन ज्यादा पॉपुलर नहीं है. लेकिन, लूट के मामले में ये आपका काम बना सकती है.

Ruins

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में Sanhok मानचित्र के निचले बाएं क्षेत्र में स्थित खंडहर, लूट और हिंसक गोलीबारी का खजाना है. इस साइट में प्राचीन मंदिर के खंडहर और भूमिगत गलियारे हैं, जो आपको देखने के लिए एक दिलचस्प और गतिशील सेटिंग प्रदान करते हैं. Ruins के अंदर प्लेयर्स को अपना बचाव करने के लिए भी कई खास लोकेशन मिल जाती हैं. इसमें आकस्मिक और रैंक दोनों लड़ाइयों में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को आकर्षित करते हैं.

डॉक्स (Docks)

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में सैनहॉक मैप के नीचे दाईं ओर स्थित है, इस लोकेशन का इस्‍तेमाल बहुत कम होता है. लेकिन, यह लोकेशन हलचल से बचते हुए भरपूर लूट का इनाम दे सकती है. कम भीड़-भाड़ होने के बावजूद डॉक में अच्छी मात्रा में लूट है, अगर आप शांत शुरुआत चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प बन सकती है.

Pai Nan

Pai Nan बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में सैनहोक मानचित्र के सेंटर क्षेत्र में स्थित है. इसमें भी प्लेयर्स के लिए अच्छी लूट क्षमता वाला एक छोटा और प्यारा विलेज है. अपने छोटे आकार के बावजूद यह उन गेमर्स के लिए एक लोकप्रिय लैंडिंग स्थान बन गया है, जो लूट और शुरुआती-गेम मुकाबले कम रिस्क लेना चाहते हैं. इस विलेज में कई दो मंजिला आवास और गोदाम हैं, जो विभिन्न लूट के अवसर प्रदान करते हैं.

ये भी पढ़े: क्रिप्टोकरेंसी मुद्रा नहीं, जोखिम भरा बिटकॉइन- RBI अधिकारी

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This