WhatsApp ला रहा है ‘चैट मेमोरी फीचर’ नहीं भूलेंगे जरूरी बात; Meta AI रखेगा याद

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

WhatsApp New feature: WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म को Meta AI सें जोड़ा है, ताकि वॉट्सऐप यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का शानदार एक्सपीरियंस मिल सके. इतना ही नहीं, मेटा एआई के लिए वॉट्सऐप एक ऐसा Meta AI फीचर ला रहा है, जिससे आप अपनी आवश्‍यक बातों को याद रख सकेंगे. कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने इस नए फीचर्स की जानकारी दी है.

WABetainfo ने अपने हाल में जारी किए गए रिपोर्ट में बताया है कि गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta for Android 2.24.22.9 update देखा गया है. वॉट्सऐप के इस नए अपडेट से पता चलता है कि कंपनी Meta AI के लिए एक नए चैट मेमोरी फीचर पर काम कर रही है.

डेवलपमेंट फेज में Meta AI का अपकमिंग फीचर

WhatsApp का Meta AI का अपकमिंग फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है. इसी बीच WABetainfo की ओर से आने वाले फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसके मुताबिक, यूजर्स को पहले से ज्यादा सही फीडबैक मिलेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, मेटा एआई यूजर्स के जैसे ही यूजर्स की पर्सनल जानकारी भी अपने पास रख सकता है. जैस- यूजर्स का जन्मदिन, वह शाकाहारी है या नहीं और उसका कन्वर्सेशन स्टाइल. नया फीचर यूजर्स के इंट्रेस्ट आदि को भी याद रखेगा.

मिलेगा पहले से बेहतर जवाब

इस नए फीचर के आने के बाद Meta AI पहले से अधिक उपयोग  किया जाने लगेगा. बता दें कि यह प्लेटफॉर्म यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों को पहले से बेहतर जवाब दे सकेगा. हालांकि अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है. लेकिन आने वाले अपडेट के साथ कंपनी इसे इसे यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है.

इसे भी पढें:-Qualcomm का पावरफुल प्रोसेसर और 6500 mAh बैटरी के साथ जल्द लॉन्च होगा Realme GT 7 Pro, जानें संभावित कीमत

 

Latest News

अब न्यायधीशों को नहीं हटा सकेगी बांग्लादेश की संसद, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Bangladesh Supreme Court: बांग्‍लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उच्‍चतम न्‍यायालय के...

More Articles Like This