रोमांटिक कपल के लिए शानदार है ये जगह, कम बजट वालों को भी नहीं होगी टेंशन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rohru Travel Destination: कई लोग वीकेंड्स पर घर रहना पसंद नहीं करते हैं. वह अक्सर अपने आसपास के इलाकों में घूमने के लिए निकल जाते हैं. विशेष तौर से दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग वीकेंड आने से पहले ही अपनी ट्रिप फिक्स कर लेते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में से हैं तो आज हम आपके लिए एक शानदार खबर लेकर आएं हैं. अगर आपको घूमने के साथ थोड़ा एडवेंचर पसंद है तो कभी किसी ऑफबीट डेस्टिनेशन का प्लान बनाएं.

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रहने वालों के लिए शिमला, मनाली, हरिद्वार जैसी जगहें पहला ऑप्शन होती है. लेकिन अगर आप थोड़ा ऑफबीट जाने की सोचें तो इन जगहों पर कई ऐसे छोटे-छोटे गांव और नगर हैं, जो खूबसूरत होने के साथ ही कई तरह की खासियत समेटे हुए हैं. इसी में से एक जगह है रोहडू. ये एक गांव है जो शिमला में स्थित है. यहां पर आप अपने दोस्तों और पार्टनर के साथ जा सकते हैं. यहां पर आकर अपनी छुट्टी एन्जॉय कर सकते हैं. सबसे खास बात है कि इस जगह को आप कम बजट में भी एक्सप्लोर कर सकते हैं.

रोहडू में क्या है घूमने वाली जगह

अगर आप नेचर लवर हैं तो आप यहां विजिट कर सकते हैं. इस जगह पर आप नेचुरल ब्यूटी को एन्जॉय कर सकते हैं. एक दिन आप आसानी से यहां बिता सकते हैं. इसके ठीक अगले दिन आप यहां की आसपास की जगहों को देख सकते हैं.

रोहडू को लेकर मान्यता है कि इसको पांडवों ने बसाया था. चारों ओर फैली हरियाली और यहां का सुहावना मौसम इस जगह को खास बनाते हैं. इसके आसपास कई मंदिर भी हैं. इन मंदिरों का निर्माण पुराने समय में कराया गया था. यहां पर बने मंदिरों की मान्यता भी काफी है.

पब्बर घाटी

हरे-भरे पहाड़ और नदियां पब्बर वैली की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. कहा जाता है कि अगर आप रोहडू आते हैं और पब्बर घाटी नहीं देखी, तो बहुत कुछ मिस कर दिया. अगर आप ट्रेकिंग का शौक रखते हैं तो भी ये जगह आपके लिए काफी शानदार है. यहीं पर लोग चंद्रनाहन झील के पास बैठकर दोस्तों या पार्टनर के साथ मौज-मस्ती करते हैं.

Rohru Travel Destination

चांशल रेंज

यहीं पर चांशल रेंज जगह है जो एडवेंचरस है. अगर आप एडवेंचर पसंद है तो यह जगह आपको काफी पसंद आएगी. यहां पर जाने के बाद आपको चांशल रेंज को मिस नहीं करना चाहिए. चांशल रेंज समुद्र तट से लगभग 4000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यहां पर पहुंचने का रास्ता काफी खतरनाक है. सर्दियां शुरु होने से पहले आपको ये जगह घूमनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में ये जगह बंद कर दी जाती है.

यह भी पढ़ें: बरसात के सीजन में खूब करें इन सब्जियों का सेवन, मजबूत होगी इम्यूनिटी; दूर रहेंगी बीमारियां

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This