अमेरिका की एक ऐसी जगह जिसे कहा जाता है ‘पैरानॉर्मल डिज्नी वर्ल्ड’, जानिए वजह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ajab Gajab News: विश्व में कई ऐसी जगह हैं, जो काफी खतरनाक मानी जाती है. कई स्थानों पर तो एलियन देखे जाने का दावा किया जाता है. वहीं, कुछ ऐसी जगहें भी हैं, जहां पर भूत प्रेतों को देखे जाने का दावा किया जाता है. इन सब के बीच एक ऐसी ही जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो दुनिया की डरावनी जगहों में से एक है. हालांकि, कई लोग इस जगह पर रात बिताने के बारे में भी सोचते हैं. अमेरिका की इस जगह को ‘अपनी ओर खींचता है ये ट्राएंगल’ के नाम से जाना जाता है. यह जगह अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी मैसाचुसेट्स में स्थित है. जिसको अलौकिक जगहों में से एक माना जाता है.

दरअसल, दावा किया जाता है कि इस जगह पर हमेशा कोई असामान्य घटनाएं घटती हैं. कई पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स का कहना है कि यहां जो भी असामान्य घटनाएं घट रही हैं, उसका संबंध किसी एक घटना से नहीं है, बल्कि वह उस जगह की अपनी ऊर्जा है. जानकारों का यह भी कहना है कि यहां जो कुछ भी है और ट्राएंगल में जो कुछ भी शामिल है, वह हमेशा से यहां रहा है. ट्राएंगल आपको अपनी ओर खींचता है.

बताया जाता है कि यह पूरा इलाका अलौकिक और पैरानॉर्मल घटनाओं की रिपोर्ट्स से भरा है. यही वजह है कि इस इलाके को विशेषज्ञों द्वारा ‘पैरानॉर्मल डिज्नी वर्ल्ड’ तक कहा जाता है. इस जगह पर भूतों- प्रेतों को दिखने का दावा किया जाता है. इतना ही नहीं इलाके में बिगफुट जैसे रहस्यमय प्राणियों को भी देखे जाने की खबरें आई हैं. यहां पर कई विशालकाय सांपों को भी देखा गया है.

कई रहस्यमय भी पक्षी भी आते हैं नजर

कई रिपोर्ट्स तो यहां तक दावा करती हैं कि लोगों ने यहां टेरोडैक्टाइल को भी देखा है. हालांकि, ये नामुमकिन है. ऐसा इसलिए क्योंकि टेरोडैक्टाइल नाम के विशालकाय पक्षी लाखों साल पहले ही विलुप्त हो चुके हैं. यही वजह है कि ये जगह सुपरनैचुरल, विचित्रता और अलौकिकता का मिश्रण है.

एक रिपोर्ट में दावा किया जाता है कि यहां जो भी असामान्य घटनाएं घट रही हैं, उसका संबंध किसी एक घटना से नहीं है, बल्कि वह उस जगह की अपनी ऊर्जा है. दावा यहां तक किया जाता है कि यहां जो कुछ भी है और ट्राएंगल में जो कुछ भी शामिल है, वह हमेशा से यहां रहा है. ट्राएंगल आपको अपनी ओर खींचता है.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी केवल मीडिया रिपोर्ट्स औऱ वायरल खबरों पर लिखी गई है, इसकी पुष्टी द प्रिंटलाइंस नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This