बादलों के बीच बसे इस शहर को देख हैरान हो जाएंगी आपकी आंखे, ये है सैलानियों की पहली पसंद

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Italy Rotondella Floating City: दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं, जिनको देखने के बाद आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. इन जगहों के बारे में जानने के बाद लोग दांतो तले उंगली दबा लेते हैं. कुछ जगहों की तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जिनको देखने के बाद लोग ये कहते हैं कि ये जगह धरती पर हो ही नहीं सकती. इन सब के बीच एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसको देखने के बाद आप यकीन मानिए हैरान हो जाएंगे.

कई बार आपने लोगों के मुंह से सुना होगा ये स्थान स्वर्ग से कम नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको देखकर आप यही कहेंगे यह सच में स्वर्ग है. ये शहर बादलों के बीच बसा हुआ है. इस शहर की ऊंचाई इतनी ज्यादा है कि इसको बादलों का शहर भी कहा जाता है.

सच में ये शहर है स्वर्ग

इन दिनों इस शहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इटली के रोटोंडेला शहर की एरियल तस्वीर दिखाई जा रही है. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि हर तरफ सिर्फ बादल ही बादल हैं और पहाड़ नज़र आ रहे हैं. ये पूरा शहर एक चट्टान पर बसा हुआ है. यही इटली का रोटोंडेला शहर है.

जानकारी दें कि इटली का ये रोटोंडेला शहर समुद्र तल से 576 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद. ये शहर सैलानियों की पहली पसंद है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये बादलों के सतह को छूता है. इस शहर को आयोनियन सागर की बालकनी भी कहा जाता है. आप नीचे के वीडियो में खुद इसकी खूबसूरती देखिए…

सैलानियों की पहली पसंद

वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @wonderofscience नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. ये शहर सिर्फ अपने नज़ारों के लिए ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक समृद्धि के लिए भी जाना जाता है. बता दें कि रोटोंडेला की आबादी 2,550 है और यह 76 वर्ग किलोमीटर में फैला है.

यह भी पढ़ें: नेपाल के नए पीएम ओली ने भारत के साथ रिश्तों को लेकर कही ये बात, जानिए

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This