Horoscope: सोमवार को इन 4 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 02 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज यानी 02 अक्टूबर को सोमवार का दिन है. आज के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेषः मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे. सेहत का ख्याल रखें. रहन-सहन कष्टमय होगा. मित्रों से खटपट हो सकती है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

वृषः शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान होगा. आर्थिक रूप से परेशान रहेंगे. खर्चों की अधिकता रहेगी. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. क्रोध को काबू में रखें.

मिथुनः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

कर्कः क्रोध की अधिकता रहेगी. भावुकता में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगी. परिवार के सदस्यों के सेहत का ख्याल रखें.

सिंहः नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. आवेश में आकर लिया निर्णय घातक हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. धन हानि संभव है.

कन्याः इस राशि के जातकों को आज फूंक फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है. ऑफिस में कार्यों का दबाव रहेगा. वाणी में कठोरता रहेगी. विवाद से दूर रहें.

ये भी पढ़ेंः Surya Grahan 2023: इस दिन लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, जानिए भारत में सूतक काल का समय

तुलाः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. लवमेट के तरफ से तोहफा मिल सकता है. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

वृश्चिकः वाणी पर संयम बरतें. वाद विवाद से बचें. खर्चों की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है.

धनुः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. परिजनों से बहस हो सकती है. मन में क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा का भाव बना रहेगा. फिजुलखर्ची से दूर रहें.


ये भी पढ़ेंः Grah Gochar 2023: ग्रह गोचर का बड़ा उलटफेर, मीन राशि वालों को लग सकता है तगड़ा झटका

मकरः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. लंबी यात्रा के योग हैं. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. धन लाभ संभव है.

कुंभः बातचीत पर संयम बरतें. क्रोध की अधिकता रहेगी. आवेश में आकर लिया निर्णय घातक हो सकता है. कारोबार में लाभ होगा. उधारी देने से बचें. विवाद से बचें.

मीनः क्रोध की अधिकता रहेगी. आवेश में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. लंबे समय से अटका धन मिल सकता है. ऑफिस के कार्यों पर फोकस करें.

ये भी पढ़ेंः Zodiac Signs: आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, नोट गिनते-गिनते थक जाएंगे हाथ…

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This