Rashifal 16 October 2023: मिथुन, कन्या समेत इन राशि वालों को होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 16 October 2023, Shardiya Navratri 2023 2nd Day: 16 अक्टूबर, सोमवार को अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज शारदीय नवरात्रि का दूसरा दिन है. आज के दिन मां दुर्गा के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की पूजा विशेष रूप से की जाती है. काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य की मानें तो आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए परेशानियों भरा रहने वाला है. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार राशिफल…

मेषः शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. वाद-विवाद से दूर रहें.

वृषः मन प्रसन्न रहेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. धन लाभ संभव है.

मिथुनः क्रोध की अधिकता रहेगी. कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कठिनाईयां उत्पन्न होगी.

कर्कः फिजुलखर्ची में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. भावनाओं को काबू में रखें.

सिंहः वाणी पर संयम बरतें. क्रोध की अधिकता रहेगी. परिजनों से खटपट हो सकती है. यात्रा के योग हैं. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.

कन्याः स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. प्यार के रिश्तों में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है. पिता की फटकार पड़ सकती है. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

ये भी पढ़ेंः Navratri 2023 2nd Day: नवरात्रि के दूसरे दिन कैसे करें मां ब्रह्मचारिणी की आराधना? जानिए पूजा विधि व मंत्र

वृश्चिकः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. भाई-बहन का साथ मिलेगा. धन लाभ संभव है.

धनुः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी से जुड़े जातकों को खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में विस्तार के योग हैं. मन शांत रहेगा.

मकरः धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. धन आगमन के स्रोत बनेंगे. सेहत का ख्याल रखें. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभः आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. संतान के सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है.

मीनः पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. आपके मधुर वाणी से अफसर प्रभावित होंगे. नौकरी में तरक्की के योग हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा.

ये भी पढ़ेंः Dussehra 2023: दशहरे के दिन इस पक्षी को देखना होता है बेहद शुभ, दिखें तो समझिए मिलने वाला है कुबेर का खजाना

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This