Aaj Ka Rashifal 23 October 2023: कर्क और मीन राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए अपना राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Shardiya Navratri 2023 9th Day: हिंदू पंचांग के अनुसार 23 अक्टूबर, सोमवार को अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि यानी शारदीय नवरात्रि का नौंवा दिन है. आज के दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा आराधना विशेष रूप से की जाती है. साथ ही आज के दिन कन्या पूजन कर मां भगवती की विदाई भी की जाएगी. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. किसे मिलेगी खुशखबरी, किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

ये भी पढ़ें- 23 October 2023 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेषः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

वृषः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. भाई-पिता का सहयोग मिलेगा. मन में क्षणे रुष्टा-क्षणे-तुष्टा का भाव बना रहेगा. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. सेहत ख्याल रखें. अस्पताल जाना पड़ सकता है.

मिथुनः धर्म-कर्म में मन लगेगा. परिवार में पूजा-पाठ संपन्न हो सकता है. किसी कार्य में सफलता मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बातचीत पर संयम बरतें. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

कर्कः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. वाणी में मधुरता रहेगी. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं.

सिंहः सेहत का ख्याल रखें. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. क्रोध की अधिकता रहेगी. ध्यान रहे, आवेश में आकर लिया निर्णय घातक हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: रावण दहन के बाद चुपके से घर लाएं ये चीज, रातों रात हो जाएंगे मालामाल

कन्याः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. ऑफिस में अफसरों से मतभेद हो सकता है. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. शाम को मित्रों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.

तुलाः परिश्रम की अधिकता रहेगी. यात्रा के योग हैं. वाणी पर संयम बरतें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. मानसिक शांति बनी रहेगी. खानपान पर ध्यान दें. क्रोध से बचें.

वृश्चिकः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है. ऑफिस के कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें, सेहत संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: पहली बार कब मनाया गया था दशहरा और कैसे हुई थी शुरुआत, जानिए क्या है पौराणिक मान्यता!

धनुः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार में धार्मिक पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं.

मकरः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. घर पर पूजा-हवन जैसे कार्यक्रम हो सकते हैं. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

कुंभः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. किसी तीसरे के चलते जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. यात्रा के दौरान थकावट महसूस होगी. गुस्से को काबू में रखें.

मीनः मन में आशा-निराशा का भाव लगा रहेगा. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य संपन्न हो सकता है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. शाम को परिवार के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं. धन लाभ संभव है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Kulgam Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, गोलीबारी जारी

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई...

More Articles Like This