Assam Flood: असम में बाढ़ से घर-फसल सब बर्बाद, छह जिलों के 29 हजार लोग प्रभावित

Must Read

Assam Flood: गुरूवार को असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जानकारी दी है कि असम में बाढ़ से हालात गंभीर हैं और छह जिलों के लगभग 29 हजार लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. वहीं आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने बताया है कि बीते कई दिनों से असम और अरुणाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्‍तरी हो रही है. 25 गांव बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. 

लखीमपुर जिला सबसे अधिक प्रभावित
आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के मुताबिक, जो गांव बाढ़ से सबसे अधिेक प्रभावित हुए हैं, उनमें लखीमपुर, डिब्रूगढ़, धेमाजी, नलबाड़ी, चाचर और कामरूप जिले के गांव शामिल हैं. बाढ़ के पानी के चलते 215.57 हेक्टेयर फसल पानी में डूब गई है.

लखीमपुर जिला सबसे अधिक बाढ़ से प्रभावित हुआ है. अकेले लखीमपुर में ही 23,516 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिनमें 1215 बच्चे शामिल हैं. प्रशासन ने लखीमपुर में तीन राहत सेंटर बनाए हैं. जहां, बाढ़ प्रभावित लोगों को रखा गया है.

कई सड़कें हुई तबाह
बाढ़ से पीडि़त लोगों को बचाने के लिए बचाव टीमें तैनात की गई हैं. बाढ़ प्रभावितों में 6307 पशु, जिनमें पोल्ट्री भी शामिल हैं. बाढ़ के पानी के चलते चार तटबंध क्षतिग्रस्त हो गए हैं और बिस्वनाथ, धेमई, गोलपाड़ा और लखीमपुर जिले में कई सड़कें भी बर्बाद हो गई हैं.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This