बिहार में दारोगा को ट्रैक्टर से कुचलने पर नीतीश के मंत्री का बेतुका बयान, बोले- ‘ये नई घटना है क्या?’

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar News: बिहार में कानून राज कितना स्थापित है इसका सीधा उदाहरण देखने को मिला है. मंगलवार को बिहार के जमुई जिले में माफियाओं ने दारोगा प्रभात रंजन को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला. घटना उस वक्त की है जब दारोगा अपनी टीम के साथ अवैध रेत खनन की चेकिंग कर रहे थे. इस घटना ने बिहार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है. विपक्ष लगातार नीतीश सरकार से जवाब मांग रहा है. ऐसे में बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री का अति असंवेदनशील बयान सामने आया है. उन्होंने इस घटना पर कहा कि ऐसी घटनाएं होती रहती हैं ये आम है.

शिक्षा मंत्री का आपत्तिजनक बयान
दारोगा हत्याकांड मामले में बिहार के शिक्षा मंत्री का अति असंवेदनशील बयान सामने आया है. बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने इस घटना पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “ये नई घटना है क्या. ये घटना क्या पहली बार हुई है? इससे पहले कभी नहीं हुई? उत्तर प्रदेश में नहीं होता है? मध्य प्रदेश में नहीं होता है?”

ये अपराध आम बात
भू माफियाओं द्वारा दारोगा के कत्ल को शिक्षा मंत्री ने एक आम अपराध बता डाला. उन्होंने कहा कि समाज में अपराधी हैं तो ऐसी घटनाएं भी होंगी. समय समय पर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं हालांकि अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब भी दिया जाता है. उन्होंने कहा कि अपराधी ज्यादा देर तक बच नहीं पाते हैं. 24 से 48 घंटों के भीतर उनको पकड़ लिया जाता है.

यह भी पढ़ें- यहां भूत के डर से नहीं रुकती है ट्रेन! अगर पूरी कर दी ये शर्त तो रेलवे देगा 50,000 इनाम; जानिए माजरा

वहीं, जब शिक्षा मंत्री से पूछा गया कि राज्य में अपराधियों द्वारा लगातार पुलिस को टारगेट किया जा रहा है इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये नई घटना नहीं है. इससे पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आई है. क्या ये उत्तर प्रदेश में नहीं होता है, क्या ये मध्य प्रदेश में नहीं होता है. इस तरह की घटनाएं बिहार के अंदर तो होती रही हैं.

जानिए क्या है प्रकरण
उल्लेखनीय है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालू का अवैध खनन कर के ट्रैक्टर से ले जाया जा रहा है. इस जानकारी के आधार पर एसआई प्रभात रंजन और उनकी टीम कार्रवाई के लिए रवाना हो गई. इसके बाद रोपावेल ग्रामीण सड़क पर बालू लदे ट्रैक्टर को पुलिस ने देखा. पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को गाड़ी रोकने का इशारा किया. इसपर चालक पुलिस वाहन को रौंदते हुए भाग गया.

यह भी पढ़ें- Barabanki: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, स्कूल बस पलटी, पिकनिक मनाने जा रहे कई शिक्षक घायल

इस घटना में एसआई प्रभात रंजन और एक जवान जख्मी हो गए. दोनों लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. यहां पर उपचार के दौरान एसआई प्रभात रंजन ने दम तोड़ दिया. बाद में जख्मी जवान की भी सांसे रूक गईं. शहीद एसआई प्रभात रंजन 2018 बैच के पुलिस अधिकारी थे और वे वैशाली जिले के रहने वाले थे.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This