Cheese Chilli Toast: मॉर्निंग ब्रेकफास्‍ट में बनाएं चीज चिली टोस्‍ट, मिनटों में होगा तैयार

Must Read

Cheese Chilli Toast: मॉर्निंग ब्रेकफास्‍ट में ज्यादातर लोग ब्रेड खाना पसंद करते हैं. कोई ब्रेड बटर खाता है तो कोई अंडा ब्रेड. वहीं कुछ लोग टोस्ट भी खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी नाश्‍ते में टोस्ट खाते हैं तो उसमें थोड़ा सा ट्विस्ट लाकर आप नाश्ते के लिए चीज़ चिली टोस्ट (Cheese Chilli Toast) बना सकते हैं. जी हां, ये स्वाद में बेहद चीज़ी और सेहत के लिए फायदेमंद है.

चीज़ चिली टोस्ट सुबह के नाश्‍ते के लिए बेहद कम समय में बनाया जा सकता है. अगर किचन में कुछ और नहीं है बनाने के लिए तो आप ब्रेड और चीज़ से ये टोस्ट बना सकते हैं. आप अगर तीखा खाना पसंद करते हैं तो ये रेसिपी आपके लिए बेस्‍ट है. तो आइए जानते हैं चीज़ चिली टोस्ट बनाने की सिंपल रेसिपी.

आवश्‍यक सामग्री

ब्रेड- 4
चीज़- कद्दूकस किया हुआ
हरी मिर्च- 2-3 कटी हुई
मक्खन- 4 छोटे चम्मच
ऑलिव ऑयल- 2 छोटे चम्मच
ऑर्गैनो- 1/2 चम्मच
चिल्ली फ्लेक्स- 1/2 चम्मच

बनाने का तरीका

चीज चिली टोस्‍ट बनाने के लिए ब्रेड स्लाइस लें. सबसे पहले उस पर मक्खन लगाएं. ध्‍यान रहे कि मक्खन बहुत सख्त ना हो, क्‍योंकि थोड़ा पिघला होगा तो आसानी से इसे आप ब्रेड पर फैलाकर लगा सकेंगे. फिर इसके ऊपर ऑर्गैनो और चिल्ली फ्लेक्स अच्छी तरह से छिड़क दें. इसके बाद हरी मिर्च को छल्ले की तरह काट लें. इसे भी सभी ब्रेड स्लाइस पर डालें.

आप चाहें तो एक ब्रेड को तिकोने आकार में बीच से आधा काट भी सकते हैं. अब इसके ऊपर चीज़ को अच्‍छे से कद्दूकस करके डालें. चीज़ की मात्रा जितनी अधिक होगी, उतना ही खाने में ये टोस्ट स्‍वादिष्‍ट लगेगा. अब आप गैस चूल्हे पर मीडियम फ्लेम पर तवा या पैन रखें. जब ये गर्म हो जाए तो थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालें. इस पर ब्रेड स्लाइस रखकर अच्‍छे से सेकें. फ्लेम कम करके ढक्कन लगा दें. जब ये गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो प्लेट में निकाल लें. अब गर्मागर्म ही खाने का मजा लें. आप इसे टोमैटो सॉस या हरी चटनी के साथ खा सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Poha Cutlet Recipe: ब्रेकफास्‍ट का मजा दोगुना कर देगा पोहा कटलेट, जरूर करें ट्राई  

Latest News

US Election 2024: सर्वशक्तिमान ईश्वर ही रेस से कर सकते हैं बाहर… जो बाइडेन का बड़ा बयान

US News:  अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. इस बार 16...

More Articles Like This