Corn Sooji Balls: ब्रेकफास्‍ट में कुछ डिफरेंट खाने का है मन तो बनाएं कॉर्न सूजी बॉल्‍स, झटपट होगा तैयार  

Must Read

Corn Sooji Balls: सुबह के नाश्‍ते में हमेशा कुछ अलग खाने का मन करता है. लेकिन आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में टाइम की बहुत किल्‍लत है. इस वजह से लोग कुछ डिफरेंट नहीं बना पाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डिश के बारे में बता रहें है जिसे आप झटपट नाश्‍ते में बना सकते हैं. कार्न सूजी बॉल्‍स (Corn Sooji Balls) एक ऐसी रेसिपी है, जिसे आप कम टाइम में आसानी से बना सकते हैं.  

इसे ब्रेकफास्ट और शाम की चाय के साथ स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं. ये छोटे-छोटे बॉल्स स्वाद में जबरदस्त तो होते ही हैं, साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद होते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं कॉर्न सूजी बॉल्स की आसान रेसिपी.

Corn Suji Balls के लिए सामग्री

सूजी- 2 कप
कॉर्न- 2 बड़े चम्मच
ब्रेड क्रम्ब्स- दो चम्मच
दूध- 2 कप
हरी मिर्च- 2 बारीक कटी हुई
साबुत लाल मिर्च- 1 पिसी हुई
नमक स्वादानुसार
हरी धनिया पत्ती- 1 बड़ा चम्मच
काली मिर्च पाउडर- आधा छोटा चम्मच
तेल- तलने के लिए

मैदा- 2 चम्मच

Corn Suji Balls बनाने की विधि

टेस्‍टी एंड हेल्‍दी कॉर्न बॉल्‍स बनाने के लिए एक कड़ाही को गैस चूल्हा पर रखें. इसमें 1 चम्मच तेल डालकर गर्म करें. गर्म होने के बाद इसमें सूजी डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक रोस्‍ट करें. फिर इसमें दूध डाल दें और अच्‍छे से पकाएं. जब दूध सूख जाए तो उसमें कॉर्न के दाने डालें. ध्‍यान रहे कॉर्न उबला हो. इसके बाद कॉर्न को सूजी में मिक्स करें. साथ ही हरी मिर्च, लाल मिर्च, हरी धनिया पत्ती डालकर एक मिनट तक पकाएं और फिर गैस बंद कर दें.

इस मिश्रण को एक बाउल में निकालकर ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसके छोटे-छोटे बॉल्स बना लें. फिर एक कटोरी में दो चम्मच मैदे में नमक और काली मिर्च पाउडर, थोड़ा सा पानी डालकर घोल बनाएं. अब इसमें बॉल्स को डुबाकर ब्रेड क्रम्ब्स में लपेट लें. अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और एक साथ 3-4 बॉल्स को डालकर डीप फ्राई करें. जब ये गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो इसे प्लेट में निकाल कर रखें. ऐसे ही सारे बॉल्‍स तैयार कर लें. टोमैटो सॉस या हरी चटनी के साथ कॉर्न सूजी बॉल्‍स के मजे लें.   

ये भी पढ़ें :- Cheese Chilli Toast: मॉर्निंग ब्रेकफास्‍ट में बनाएं चीज चिली टोस्‍ट, मिनटों में होगा तैयार

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This