Grah Gochar 2023: दिसंबर में ग्रहों का महागोचर, मीन राशि वालों की खुलेगी तकदीर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

December Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों का विशेष महत्व है. हर महीने कुछ ग्रह-नक्षत्र राशि परिवर्तित करते रहते हैं, जिसका असर सभी 12 राशियों के दैनिक लाइफ को प्रभावित करता है. दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है. इस महीने 4 ग्रह सूर्य, शुक्र, मंगल और बुध अपना स्थान गोचर करने जा रहे हैं. इन चारों ग्रहों का गोचर मीन राशि के जातकों को विशेष रूप से प्रभावित करेगा. आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि ग्रहों के इस गोचर का मीन राशि वालों पर कैसा असर होगा.

सूर्य का धनु राशि में गोचर
हिंदू पंचांग के मुताबिक, 16 दिसंबर 2023 को दोपहर 3 बजकर 47 सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के इस गोचर से मीन राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर अलर्ट रहें. खानपान पर विशेष ध्यान दें.

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर
भोग-विलासिता और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र 25 दिसंबर की सुबह 6 बजकर 33 मिनट पर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. शुक्र का यह गोचर मीन राशि के जातकों को शुभ फल देगा. इस समय शुक्र मीन राशि वालों की कुंडल में 9 वें भाव में गोचर करेंगे. जिससे पारिवारिक संबंध में मधुरता आएगी. लंबी यात्रा के योग बनेंगे. लव लाइफ रोमांटिक होगी. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी.

मंगल का धनु में गोचर
ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह 27 दिसंबर को रात 11 बजकर 40 मिनट पर धनु में गोचर करेंगे.धनु मीन राशि वालों के 9 वें भाव के स्वामी हैं. वहीं, अब 10 वें भाव में गोचर करेंगे. जिससे इनके बिजनेस और नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रसस्त होंगे. नए अवसरों की तलाश पूरी होगी. इस समय अगर मीन राशि के जातक नौकरी बदलने की सोच रहे हैं या ट्रांसफर लेना चाह रहे हैं तो यह उत्तम समय होगा.

बुध का वृश्चिक राशि में गोचर
वहीं, ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 28 दिसंबर को सुबह 11 बजकर 07 मिनट पर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. बुध का गोचर मीन राशि वालों के लिए 9 वें भाव में होगा. जिसके चलते मीन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में समस्या उत्पन्न हो सकती है. रिश्तों में खटास उत्पन्न होगी. इस समय किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचना होगा.

ये भी पढ़ें- Gold Bangles Benefits: सोने का कंगन चमका देगा आपका भाग्य, देखते ही देखते हो जाएंगे मालामाल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This