Fruit Face Packs: दिवाली पर दमकती स्किन के लिए इन फलों से बनाएं फेसपैक, खिल उठेगा चेहरा

Must Read

Fruit Face Packs: शरीर को हेल्‍दी रखने के लिए डॉक्‍टर्स फल खाने की सलाह देते हैं. फलों के सेवन से शरीर को कई ऐसे तत्व मिलते हैं, जिनसे शरीर में एनर्जी बनी रहती है. कुछ फल ऐसे भी होते हैं जो शरीर को आंतरिक मजबूती प्रदान करने के साथ ही चेहरे की चमक बरकरार रखने में भी इनका बड़ा हाथ होता है.

दरअसल, अब जब दिवाली का त्योहार नजदीक है तो सभी लोग इसकी तैयारियों में जुट गए हैं. त्‍योहार में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपका चेहरा नेचुरल ग्‍लो करेगा. इन फलों के इस्‍तेमाल से से अगर आप फैसपैक तैयार करेंगे तो इससे चेहरे के दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे और त्योहारों में आपका चेहरा भी खिला-खिला दिखेगा.  

ऐसे बनाएं Fruit Face Packs

पपीता का फेसपैक
पपीते में मौजूद तत्व डेड स्किन को खत्म करने का काम करता है. इसका पैक बनाने के लिए सबसे पहले पपीते के 2 टुकड़े लेकर मैश करें. उसमें एक चम्मच शहद डालें. अब इसे अच्‍छे से मिक्‍स करें. अब तैयार पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें.  

संतरा का फेसपैक
संतरा विटामिन सी के साथ-साथ कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. यह चेहरे की चमक बरकरार रखने में बेहद कारगर है. ऐसे में इसके इस्तेमाल के लिए 3 चम्मच संतरे के छिलकों का पाउडर लें. उनमें एक चम्मच दही और एक चम्मच शहद मिलाएं. इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं.  

केले का फेसपैक
केले से बना पैक चेहरे को चमकाने में बेहद मददगार है. इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले आधे केले में आधा चम्मच हल्दी और एक चम्मच नींबू का रस मिक्‍स करें. इसके बाद इस पैक को चेहरे पर अप्‍लाई करें. कुछ समय के बाद चेहरे को पानी से क्‍लीन कर लें.  

ये भी पढ़ें:- जल्‍द ही शादी के बंधन में बंधेंगे रणदीप हुड्डा, गर्लफ्रेंड संग लेंगे सात फेरे

Latest News

Patna News: चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव के बयान पर किया कटाक्ष, कहा- ‘ये यही करते रहेंगे, इन्हेंा कार्यकर्ताओं…’

Patna News: लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद...

More Articles Like This