US: ‘ट्रंप आसानी से नहीं होने देंगे सत्ता हस्तांतरण’, रा‍ष्ट्रपति जो बाइडन को सता रहा इस बात का डर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव जैसे जैसे पास आ रहा है वैसे वैसे वहां की राजनिति दिलचस्‍प होती जा रही है. ऐसे में ही राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि यदि ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव हार जाते हैं, तो शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण को लेकर उन्हें शक है.

क्‍या आसानी से हो पाएगा सत्ता हस्तांतरण

दरअसल, उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि राष्‍ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्‍मीद्वार डोनाल्ड ट्रंप हार जाते हैं, तो उन्हें ये विश्वास नहीं है कि कमला हैरिस को सत्ता का हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से हो पाएगा. बाइडन ने कहा कि ट्रंप जो भी बोलते हैं, उसका मतलब होता है, लेकिन हम उन्हें गंभीरता से नहीं लेते, लेकिन उनकी बातों का मतलब है जैसे कि उन्होंने कहा था कि- अगर हम हारे तो खून-खराबा होगा.

ट्रंप पर लगे ये आरोप

वहीं, इससे पहले भी ट्रंप पर वाशिंगटन डीसी और जॉर्जिया में भी आपराधिक आरोप लगाए गए थे. क्योंकि उन्होंने साल 2020 के चुनाव में बाइडन के खिलाफ जीत का झूठा दावा करके अवैध रूप से चुनाव को पलटने का प्रयास किया था.

राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद बाइडन का पहली बार ये बयान सामने आया है. ट्रम्प के खिलाफ निराशाजनक बहस के प्रदर्शन के बाद साथी डेमोक्रेट्स के दबाव के कारण, राष्ट्रपति की उम्र और स्वास्थ्य के बारे में चिंताएं बढ़ गईं हैं.

2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हुई थी हिंसा

हालांकि कहा जा रहा है कि जो बाइडन को डर बेबुनियाद नहीं है क्‍योंकि साल 2020 में जब जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव में पटखनी दी थी, उस वक्त देश में भारी हिंसा हुई थी. यहां तक की दंगाई अमेरिकी संसद के घरों में तक घुस गए थे. इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों की मौत भी हुई थी. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप पर लोगों की भीड़ को उकसाने का भी आरोप है, जिसे लेकर उनके खिलाफ मुकदमा भी चल रहा है. ऐसे में बाइडन ने आशंका जताई है कि यदि डोनाल्ड ट्रंप फिर हारे तो इस बार भी हिंसा हो सकती है.

इसे भी पढें:- Iran-Israel: आक्रामकता बर्दाश्त नहीं…, मिडिल ईस्ट में बढ़ रहे तनाव को लेकर मैक्रों से बोले ईरान के राष्ट्रपति

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This