संगीत नाइट में मचाना है धमाल, तो लहंगा लेते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

Must Read

Lehenga for Sangeet: आज के समय में होने वाली दुल्हन अपनी शादी की हर फंक्‍शन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती हैं. हर रस्‍म को खूब एन्जॉय करतीं हैं. शादी के पहले होने वाले रस्‍मों की बात करें तो हल्दी और मेहंदी तो हर घर में होती है. लेकिन इसके साथ जो सबसे स्पेशल है, वो होती है संगीत नाइट. इस दिन होने वाली दुल्हन अच्छे से तैयार होती है. ज्यादातर संगीत नाइट में लहंगा पहनना पसंद करती हैं.

अगर आपकी भी शादी होने वाली है और आप संगीत नाइट में लहंगा कैरी करते वाली हैं तो ये खबर आपके लिए है. जी हां, अगर संगीत की शाम जमकर मस्‍ती करना चा‍हती है तो आपको लहंगा (Lehenga for Sangeet) खरीदते वक्‍त कुछ बातों का विशेष ध्‍यान रखना होगा. आइए जानते हैं इसके बारे में…   

ये भी पढ़ें :- Payal Designs: दुल्‍हन को तोहफे में देने के लिए परफेक्‍ट हैं ये पायल, देखें खूबसूरत डिजाइन

हल्के लहंगे को दें प्राथमिकता

लहंगा खरीदते समय ध्यान रखें कि ये ज्यादा भारी ना हो. क्‍योंकि शादी में आप ऑलरेडी हैवी लहंगा पहनेंगी. ऐसे में संगीत में हैवी लहंगा पहनने से आपका वेडिंग लुक ओवरशैडो हो सकता है. इसके साथ ही संगीत नाइट में अगर आप हैवी लहंगा पहनेंगी तो डांस करने में परेशानी हो सकती है. ऐसे एम्बेलिश्ड, सिक्विन, पर्ल, भारी जरदोजी या कैन-कैन लगे लहंगे से दूर रहें.  

हैवी ना हो दुपट्टा

संगीत की शाम अगर आप लहंगा पहनने वाली हैं तो ध्‍यान रहे कि इसका दुपट्टा ज्‍यादा भारी ना हो. हैवी दुपट्टा डांस करने में परेशानी दे सकता है. भारी दुपट्टा कैरी करने के बाद आप पूरे कार्यक्रमों में अपना दुपट्टा ही संभालती रहेंगी. इसी के चलते लहंगे के साथ हल्का दुपट्टा कैरी करें और इसे सही से पिनअप करना न भूलें. 

फुटवियर का चयन

लहंगे के साथ बेशक हील्स बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन बात करें संगीत नाइट की तो हील्‍स आपकों प्रॉब्‍लम दे सकते हैं. हिल्‍स में डांस करना मुश्किल होता है. ऐसे में आप वैजेस कैरी कर सकती हैं. आप चाहें तो ब्लॉक हील्स का चयन भी कर सकती हैं.  

ब्‍लाउज

संगीत के लिए लहंगे का चयन करने के बाद आप उसका ब्लाउज बनवाते वक्त भी कुछ चीज का ध्यान रखें। अगर आप फुल स्लीव का ब्लाउज बनवाएंगी, तो इससे आपको डांस करने में परेशानी हो सकती है। 

दुपट्टा कैरी करने का तरीका

संगीत की शा‍म धमाल मचाने के लिए आपको लहंगे के साथ दुपट्टा अलग तरीके से लें. संगीत के लहंगे में आप केप और जैकेट की तरह दुपट्टा कैरी कर सकती हैं. इस तरह कैरी करने से ये बार-बार उलझेगा नहीं.  

ये भी पढ़ें :- Gold Bangles Benefits: सोने का कंगन चमका देगा आपका भाग्य, देखते ही देखते हो जाएंगे मालामाल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This