Diwali Toatke: आज रात एक रुपये के सिक्के से करें ये टोटका, रातोंरात बदलेगी किस्मत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Diwali Night Tone Toatke: आज चारों तरफ दीपोत्सव के महापर्व दीपावली की धूम देखने को मिल रही है. आज के दिन लक्ष्मी-गणेश की पूजा विधि-विधान से की जाती है. ऐसी मान्यता है कि आज के दिन जो लोग सच्चे मन से सृख-समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उनके जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है और वे सदैव खुशहाल रहते हैं. आज दिवाली के खास मौके पर हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप सही समय और सही विधि से कर लिया तो आपकी किस्मत चमक जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

दिवाली पर करें एक रुपये के सिक्के से ये चमत्कारी उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आप खूब तरक्की करें तो दिवाली के दिन इस उपाय को अवश्य करें. बता दें कि दिवाली की रात्रि मां लक्ष्मी भ्रमण करती हैं. ऐसे में जो लोग दिवाली की रात को एक रुपये के सिक्के के इस उपाय को करते हैं, उन पर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और उसे किसी चीज की कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ें- Deepak Jalane Ke Niyam: आज भूलकर भी ना जलाएं इस दिशा में दीपक, वरना छा जाएगी दरिद्रता

आज यानी दीपावली की रात को मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान एक रुपये के सिक्के को अर्पित करें. पूजा के बाद इस सिक्के को घर की छत पर सरसों के तेल वाले दीये के नीचे रख दें. फिर अगले दिन सुबह उस सिक्के को उठाकर पैसा रखने वाली जगह यानी घर की तिजोरी में रख दें. ऐसी मान्यता है कि दिवाली के दिन इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और हमारे लाइफ में किसी चीज की कमी नहीं होती है.

दिवाली के दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा के दौरान एक रुपये का सिक्का अर्पित करें. पूजा समाप्त होने के बाद उस सिक्के को लाल रंग के कलावे बांधकर घर की तिजोरी में रख दें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा से धन-दौलत में खूब तरक्की होती है.

दिवाली के दिन एक रुपये के सिक्के पर सिंदूर, अक्षत और कलावा बांधकर मां लक्ष्मी को अर्पित करें. फिर विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद इस सिक्के को जहां आप पैसा रखते हैं, वहां रख दें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और आप दिन-रात तरक्की होती है.

ये भी पढ़ें- Diwali Upay: आज रात चुपके से करें ये उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Iran Election Results: किसी भी प्रत्याशी को नहीं मिला जीत का वोट, अब राष्ट्रपति चुनने के लिए होगा दूसरे दौर का मतदान

Iran Election Results: ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें किसी भी उम्‍मीदवार को...

More Articles Like This