Basant Panchami 2024: सरस्वती पूजा में दिखना है क्लासी एंड स्टाइलिश, यहां देखें पीले रंग की लेटेस्ट साड़ी कलेक्शन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Basant Panchami 2024: हिंदू धर्म में बसंत पंचमी का विशेष महत्‍व होता है. इस दिन ज्ञान, कला और संगीत की देवी मां सरस्‍वती की उपासना की जाती है. कहा जाता है कि इसी दिन मां सरस्‍वती प्रकट हुई थी. हर साल माघ महीने के शुक्‍ल पक्ष की पंचमी को यह पर्व मनाया जाता है. इस बार बसंत पंचमी 14 फरवरी 2024 को मनाया जाएगा. इस दिन स्‍कूलों से लेकर घर और ऑफिस में मां सरस्‍वती की पूजा की जाती है.

शास्‍त्रों में बसंत पंचमी को मुख्य रूप से विद्यारंभ, नवीन विद्या प्राप्ति एवं गृह-प्रवेश के लिए बेहद शुभ माना गया है. इस दिन पीले रंग के वस्‍त्र धारण करने का खास महत्‍व है. कहा जाता है कि मां सरस्‍वती को पीला रंग प्रिय है. ऐसे में अगर आपके घर या स्कूल में मां सरस्वती की पूजा है, और आप इस दिन पीले रंग की साड़ी पहनने का सोच रही हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए है. इस आर्टिकल में हम आपको पीले रंग की साड़ी के कुछ लेटेस्ट डिजाइन बताने जा रहे हैं. इससे आप कुछ टिप्‍स ले सकती है.

हैवी वर्क वाली साड़ी

अगर आपको हैवी वर्क वाली साड़ी पसंद है तो आप इस तरह की हैवी वर्क वाली पीले रंग की साड़ी पूजा में पहनकर जा सकती हैं. इसमें आप काफी खूबसूरत लगेंगी.

चिकनकारी बॉर्डर वाली साड़ी

चिकनकारी बॉर्डर वाली साड़ी काफी क्लासी दिखती है. ऐसे में आप इस तरह की पीली साड़ी को चिकनकारी वर्क के ब्लाउज के साथ कैरी कर सकती हैं.

ऑर्गेंजा साड़ी

अगर आप ट्रेंडी साड़ी पहनने की सोच रही हैं, तो इस तरह की ऑर्गेंजा फैब्रिक की साड़ी पहनकर आप अपना जलवा बिखेर सकती हैं. ये देखने में भी काफी प्यारी है.

हल्के बॉर्डर वाली साड़ी

आप आपको पूजा में जाना है तो गोल्डन बॉर्डर लगी पीले रंग की साड़ी बेस्‍ट ऑप्‍शन हैं. इसके साथ अगर आप अपने बालों में जूड़ा बनाकर उसमें गजरा लगाएं इससे आपका लुक एकदम परफेक्‍ट दिखेगा.

शिफॉन साड़ी

शिफॉन में पीले रंग की साड़ी तकरीबन हर महिला के पास होती है. ऐसे में आप इसी तरह की साड़ी पहनकर भी सरस्‍वती पूजा में सकती हैं.

डबल शेड में साड़ी 

अगर आपको सिर्फ पीले रंग की साड़ी पहनना पसंद नहीं है या आपके ऊपर जचती नहीं है, तो आप इस तरह की लाल और पीले रंग की साड़ी भी पहन सकती हैं. लाल रंग भी पूजा के लिए शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें :- Basant Panchami 2024: इस दिशा में स्थापित करें मां सरस्वती की मूर्ति, ज्ञान और सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ति

 

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This