Best Tourist Place: दिल्ली से कुछ घंटों की दूरी पर हैं ये शानदार डेस्टिनेशंस, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जरूर करें एक्सप्लोेर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Best Tourist Place: कुछ ही दिनों में हम वर्ष 2023 को अलविदा कहने वाले है. साथ ही आने वाले नए वर्ष 2024 का  बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नए साल का स्‍वागत बड़े ही धूमधाम से किया जाता है. जगह-जगह पार्टी का आयोजन होता है. नए साल पर बहुत से लोग परिवार या दोस्‍तों के साथ किसी टूरिस्‍ट प्‍लेस पर जाना पसंद करते है. मंदिर, हिल स्‍टेशन या फिर अपनी पसंदीदा जगहों पर जाकर न्‍यू ईयर सेलिब्रेट करते हैं. अगर आप दिल्‍ली में रहते हैं और नए साल पर आसपास कहीं जाने की सोच रहें हैं तो इन टूरिस्‍ट प्‍लेसेज पर एक नजर जरूर डालें. यहां जाकर नये साल का जश्‍न मनाना आपके लिए एक यादगार पल होगा.

Best Tourist Place

लैंसडाउन

उत्तराखंड में स्थित लैंसडाउन बेहद ही खूबसूरत व शानदार हिल स्टेशन है. यह हिल स्‍टेशन दिल्ली से महज 277 किलोमीटर की दूरी पर है. अगर आपके पास अपनी गाड़ी है तो पूरी फैमिली के साथ यहां नए साल का जश्‍न मनाना बेहतरीन होगा. यहां आप कम बजट में ही यादगार नया साल सेलि‍ब्रेट कर सकते हैं. इसके साथ ही नेचुरल खूबसूरती, ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों का आनंद उठा सकते हैं. लैंसडाउन में ट्रैंकिंग, बोटिंग आदि मजेदार एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं.

कसौल

यह हिमाचल प्रदेश के मशहूर और प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है. कुल्लू से इसकी दूरी लगभग 40 किमी है. आप दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा यहां पहुंच सकते हैं. सर्दियों के मौसम में यहां का नजारा बेहद खूबसूरत दिखता है. एडवेंचर प्रेमियों के लिए कसौल बेस्ट है. कम बजट में ही आप यहां न्यू ईयर सेलि‍ब्रेट कर सकते हैं.

मैक्लोडगंज

 नए साल पर हिमाचल प्रदेश में अगर आप कसौल नहीं जाना चाहते, तो आप मैक्लोडगंज जा सकते हैं. यह कांगड़ा जिले में मौजूद धर्मशाला नगर का ही उपनगर है. यहां भी पूरे वर्ष  पर्यटकों का तांता लगा रहता है. यहां का ये मशहूर टूरिस्ट प्‍लेस है. ये एक हिल स्टेशन है, जहां की संस्कृति में ब्रिटिश प्रभाव और तिब्बती संस्कृति का खूबसूरत मिश्रण देखने को मिलता है. कम कीमत में आपको अच्छे और सस्ते होटल, खाना-पीना कर सकते हैं.

भीमताल

उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले में मौजूद एक नगर है भीमताल. दिल्ली से इसकी दूरी लगभग 320 किमी है. यहां आप भीमताल झील, विक्टोरिया बांध, हिडिम्बा पर्वत, भीमेश्वर महादेव मंदिर आदि जगहों पर घूम सकते हैं. झील से लेकर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ की चोटियों को कम बजट में देखने का मजा ले सकते हैं. यहां भीड़ भी अधिक नहीं होती है. यहां आपको नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देखने को मिल जाएगा.

आगरा

अगर आप दिल्ली के बेहद नजदीक कहीं जाना चाहते हैं तो आगरा का रूख कर सकते हैं. अबतक आपने ताजमहल का दीदार नहीं किया तो नए साल पर यहां जाना बेस्‍ट होगा. जिनकी हाल ही में शादी हुई है, वे भी अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत ताज को देखने का प्लान कर सकते हैं. दिल्ली-एनसीआर से यहां सिर्फ 3 घंटे के अंदर पहुंचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें :- New Year Celebration: नए साल पर इन देशों में अजीबो-गरीब परंपराएं, कहीं तोड़ते हैं प्‍लेट तो कहीं प्‍याज मारकर करते हैं सेलिब्रेट

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This