काला धागा पहनने से पहले जरूर जान लें ये बातें, वरना पड़ेगा उल्टा प्रभाव

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Black Thread Benefits: आपने बहुत से लोगों को काला धागा पहनते देखा होगा. कोई बूरी नजर से बचने के लिए काला धागा पहनता है तो वहीं कुछ लोग फैशने के तौर पर पहनते हैं. काला धागा पहनने के कई फायदे होते हैं. माना जाता है कि काला धागा नजर दोष से बचाता है और साथ ही ग्रहों के बुरे प्रभाव को भी कम करता है. हालांकि काला धागा धारण करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है नहीं तो फायदे के जगह नुकसान हो सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि काला धागा पहनने से पहले किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए.

काला धागा पहनने से पहले जान लें ये बातें

  • काला धागा का संबंध शनि ग्रह से है. शनि ग्रह की दशा, अंतर्दशा और ढैय्या में काला धागा पहनने से लाभ मिलता है. यदि आप भी काला धागा पहनना चाहते हैं तो सबसे पहने आपको किसी योग्य ज्योतिषाचार्य से अपनी कुंडली जरूर दिखाएं. कुंडली में शनि और अन्य ग्रहों की स्थिति को देखकर अगर आपको काला धागा पहनने की सलाह दी जाए तो ही काला धारण करें.
  • ध्‍यान रहे, अगर आप काला धागा पहनने वाले है, तो अन्य किसी रंग का धागा आपके हाथ या पैर में न हो. यदि आप काले धागे के साथ किसी अन्य रंग का धागा भी पहनते हैं तो आप अपने जीवन में परेशानियों को न्‍योता देते हैं.
  • काला धागा पहनने के लिए सबसे सही जगह भैरव मंदिर मानी जाती है, इसलिए अगर आप काला धागा पहनना चाहते हैं तो किसी भी काल भैरव मंदिर में जाकर धागा धारण करें. शनि देव के मंदिर में भी आप काला धागा पहन सकते हैं. अगर आप भैरव मंदिर के किसी पूजारी से काला धागा लेकर धारण करें तो ये और भी अच्‍छा होगा.
  • काला धागा पहनने से पहले इसे अभिमंत्रित करना न भूले. बिना अभिमंत्रित किए काला धागा पहनने से खास लाभ नहीं मिलता है.
  • पुरुषों को काला धागा अपने दाहिने पैर में और स्त्रियों को बाएं पैर में पहनना चाहिए. वहीं स्त्री-पुरुष दोनों दाहिने हाथ पर काला धागा पहनें.
  • काला धागा बांधने के बाद ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचे. यदि आप ऐसा करते हैं तो शनि देव आप पर नाराज हो सकते हैं. और फायदे की जगह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- जापान के Mount Fuji पर चढ़ाई के लिए तय की गई सीमाएं, जानें क्या हैं नए नियम

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल ke दाम जारी, यहाँ चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This