Chocolate Day: पार्टनर के साथ चॉकलेट डे को बनाना है स्पेशल तो चॉकलेट से तैयार करते ये व्यंजन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chocolate Day 2024:  फरवरी का महीना प्रेमी जोड़ो के लिए बेहद खास होता है. प्रेमी जोड़े मोहब्‍बत का महीना यानी फरवरी का इंतजार सालभर करते हैं. 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है और 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे तक चलती है. इन दिनों में कपल्‍स एक दूसरे के साथ वक्‍त बिताते हैं. अपने पार्टनर को  खास होने का एहसास कराते हैं. कपल गि‍फ्ट, कैंडल नाइट, साथ मिलकर खाना बनाना, रोमांटिक प्‍लेस पर जाना यानी हर तरह से इस वीक को स्‍पेशल बनाने में लगे रहते हैं.

इसी क्रम में वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन, 9 फरवरी को चॉकलेट डे सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन लवबर्ड्स एक-दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट करते है.चॉकलेट गिफ्ट करने से प्‍यार भी बढ़ता है. ऐसे में अगर आपके पार्टनर मीठा खाना पसंद करते हैं, तो आप उनके लिए चॉकलेट से कुछ डिश तैयार कर सकते हैं. वैसे तो मार्केट में तमाम डिशेज मिल जाते हैं, लेकिन अगर आप अपने हाथों से पार्टनर के लिए कुछ बनाते हैं तो उनके लिए खास एहसास होगा. आइए आज के आर्टिकल में चॉकलेट से तैयार होने वाले कुछ डिशेज के बारे में जानते हैं.

चॉकलेट शेक 

चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर के लिए घर पर ही स्वादिष्ट चॉकलेट शेक तैयार कर उन्‍हें सरप्राइज दे सकती हैं. इसे बनाना बेहद आसान है. अगर आप इसमें आइसक्रीम डालते हैं तो इसका स्वाद भी कई गुना बढ़ जाएगा.

चॉकलेट केक 

जब बात चॉकलेट डे की आती है तो केक ना बने, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. ऐसे में आप अपने पार्टनर के लिए चॉकलेट केक बना सकते हैं. आपके हाथों का केक खाकर आपके पार्टनर के चेहरे पर खुशी आजाएगी.

हॉट चॉकलेट 

वैसे तो हॉट चॉकलेट बच्चों को काफी पसंद होती है, लेकिन सर्दियों में हर कोई इसे पीना पसंद करता है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास वक्‍त बिताना चाहते हैं, तो हॉट चॉकलेट बनाकर इसे कॉफी डेट की तरह ही परोसें.

चॉकलेट कप केक 

अगर आपके पास पूरा केक बनाने का वक्‍त नहीं है, तो आप चॉकलेट कप केक बनाकर अपने पार्टनर को सरप्राइज कर सकते हैं. कप केक माइक्रोवेव की मदद से महज 3-5 मिनट में तैयार हो जाता है.

ये भी पढ़ें :- Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे को बनाना है खास! इन यूनिक आइडियाज से पार्टनर को दें  सरप्राइज

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This