Christmas Dress Ideas: बच्चे को बनाना चाहते हैं सांता क्लॉज, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Christmas Dress Ideas: आज क्रिसमस का त्‍योहार है. 25 दिसंबर को मनाया जाने वाला ये त्‍योहार साल का आखिरी और बड़ा त्‍योहार होता है. आज क्रिसमस ट्री, सांता क्‍लॉज और केक का अलग ही महत्‍व होता है. ये त्‍योहार बच्चों का फेवरेट है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज बच्चों को ढेर सारा गिफ्ट्स, खिलौने और चॉकलेट्स मिलता हैं. क्रिसमस के दिन लोग अपने घरों में पार्टी का आयोजन करते हैं.

आज ज्‍यादातर लोग इस दिन बच्‍चों को ही सांता का आउटफिट पहनाकर सांता क्‍लॉज बना देते हैं. स्‍कूलों में भी बच्‍चों को सांता क्‍लॉज बनाया जाता है. अगर आपके घर में भी बच्‍चा है और आप उसे सांता बनाना चाहते हैं, तो कुछ बातों का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है. इन बातों को ध्‍यान में रखने से आपका बच्‍चा और भी क्यूट दिखेगा.

साइज का विशेष ध्यान

क्रिसमस पर आप अगर अपने बच्चे के लिए सांता का आउटफिट खरीद रहे हैं, तो ध्‍यान रहे कि वो उसकी फिटिंग का हो. अगर ड्रेस फिटिंग का नहीं होगा तो, उसका लुक अच्छा नहीं लगेगा. इसलिए बच्चों के लिए सही फिटिंग की ड्रेस लें.

 ठंड का रखें ध्यान

क्रिसमस का त्‍योहार 25 दिसंबर को मनाया जाता है और इस समय काफी ठंड पड़ती है. अगर आप अपने बच्चे को सांता की ड्रेस पहना रहे हैं, तो ड्रेस के अंदर उसे गर्म स्वेटर और इनर पहनाना न भूलें. ऐसा करने से आपके बच्चे को सर्दी नहीं लगेगी.

 जरूर लगाएं कैप

अपने बच्चे को सांता क्लॉज की ड्रेस पहनाते समय उसे सांता वाली लाल और सफेद रंग की कैप जरूर पहनाएं. इसी से उनका लुक कंप्‍लीट होगा.

हाथ में हो बैग

सांता क्लॉज के हाथ में तोहफों से भरा बैग होता है. अगर आप बच्चे को सांता की ड्रेस पहना रहे हैं, तो उसके हाथ में एक छोटा सा बैग जरूर पकड़ाएं. उसमें आप कुछ टॉफी रख सकते हैं.

 लगाएं नकली दाढ़ी 

सांता क्लॉज की लंबी सफेद दाढ़ी उनकी पहचान होती है. इसलिए अपने बच्चे के चेहरे पर नकली दाढ़ी लगाना न भूलें. दाढ़ी लगाने से आपका बच्‍चा सांता के ड्रेस में बेहद क्यूट दिखेंगा.

ये भी पढ़ें :- Merry Christmas: क्रिसमस पर सांता क्लॉज क्यों पहनते हैं लाल पोशाक? जानिए इसके पीछे की कहानी

 

 

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This