Fake Eyelashes लगाती हैं तो हो जाएं सावधान, नकली के चक्कर में कहीं झड़ न जाए असली पलक

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Fake Eyelashes Side Effects: आजकल के समय में मेकअप ज्‍यादातर महिलाओं के डेली रूटीन का हिस्‍सा बन गया है. चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में आंखों के मेकअप का विशेष योगदान होता है. लड़कियां और महिलाएं रोज ही काजल, आईलाइनर और आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं.

इनसे आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है. बहुत सी महिलाएं आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाने के लिए नकली आई लैशेज भी लगाती है. आपको बता दें कि भले ही फेक आई लैशेज से आप खूबसूरत लगने लगें, लेकिन इनके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी आंखों को काफी नुकसान हो सकता है. अगर आप भी फेक आई लैशेज लगाती हैं, तो इसके साइड इफेक्ट्स के बारे में जरूर जानें…

बढ़ जाता है इंफेक्शन का खतरा

फेक आई लैशेज कुछ वक्त के लिए हमें खूबसूरत दिखने का काम करते हैं. लेकिन ये आंखों के लिए बड़ा खतरा हैं. नकली आई लैशेज से आंखों में इंफेक्शन का खतरा कई गुना बढ़ जाता है. ऐसे में इसका इस्तेमाल न ही करना बेहतर है.

आंखों में जलन

अगर आप नकली आई लैशेज का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी आंखों में जलन की समस्या पैदा हो सकती है.

आंखों में लगेगा रूखापन

कई बार लोग पैसे बचाने के चक्‍कर में सस्ते आई लैशेज का इस्तेमाल कर लेती है. इसमें लगने वाला ग्लू से आंखों में ड्राईनेस की समस्‍या होने लगती है और जब आंखों में रूखापन बढ़ जाती है तो खुजली और धुंधलापन होना बेहद आम हो जाता है.

झड़ने लगते हैं असली पलक

कई बार लोग ज्‍यादा खूबसूरत दिखने के चक्कर में अपनी ही त्वचा को नुकसान पहुंचा देते हैं. ऐसे ही नकली आई लैशेज सुंदरता तो बढ़ाती है लेकिन इसकी वजह से कई बार असली पलकों के बाल झड़ने लगते हैं. इससे आपकी आंखों को काफी परेशानी हो सकती है.

ये भी पढ़ें :- हाथ-पैर की टैनिंग दूर करने में मददगार है हल्दी, जानिए इस्तेमाल का तरीका

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This