Gulab Jal: गुलाब जल के साथ करें इन चीजों का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा प्रा‍कृतिक निखार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gulab Jal Face Pack: खिलखिलाती और चमकती त्‍वचा पाने के लिए लोग तमाम तरीके अपनाते हैं. महंगे महंगे प्रोडक्‍ट, ब्‍यूटी ट्रिटमेंट और घरेलू नुस्‍खे आजमाते रहते हैं. खासकर महिलाएं ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई तरह की महंगी ट्रीटमेंट करवाती हैं. इन ट्रीटमेंट का फायदा तो होता है लेकिन ये परमानेंट इलाज नहीं है. आपको बार-बार पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्चा करना पड़ता है. ऐसे में आप चाहें तो घर पर कुछ चीजों की मदद से ही ग्लास की तरह ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं. तो चलिए आज के आर्टिकल में जानते हैं नेचुरली ग्‍लोइंग स्किन के लिए कौन से तरीके अपनाएं…

गुलाब जल, शहद और ऑरेंज पील पाउडर

आप घर पर ही कम बजट में गुलाब जल के साथ ऑरेंज पील पाउडर और शहद को मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. इसके लिए आपको संतरे के छिलके सुखाकर पाउडर बना लेना है. इसके बाद इसमें 2 चम्मच गुलाब जल और शहद को अच्‍छे से मिक्‍स करना है. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा खिली खिली नजर आएगी. अगर आप रोज इसका इस्‍तेमाल करते हैं तो इससे दाग धब्बों के निशान जल्‍द ही हल्के हो जाएंगे.

गुलाब जल, मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन

प्राचीन काल से ही मुल्तानी मिट्टी स्किन केयर के लिए इस्तेमाल होते आ रही है. मुल्तानी मिट्टी के साथ आप गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिक्‍स कर एक बढि़या फेस मास्क बना सकते हैं. जिन लोगों की ऑयली स्किन है उनको यह मास्‍क जरूर लगाना चाहिए. मुल्तानी मिट्टी से स्किन में ताजगी आएगी.

गुलाब जल और ग्लिसरीन

गुलाब जल में ग्लिसरीन मिलाकर आप सीरम तैयार कर सकती हैं. रात में सोने से पहले गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलाकर चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों के निशान हल्का हो सकते हैं. साथ ही आप इसे नेचुरल क्लींजर के रूप में भी यूज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Hema Malini: महाशिवरात्रि के मौके पर इस्कॉन मंदिर में हेमा मालिनी ने की पूजा-अर्चना, वायरल हुआ वीडियो

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This