Hair Style: घर पर ही बालों को देना चाहते हैं स्टाइलिश लुक? अपने पास जरूर रखें ये चीजें

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hair Style: जब भी हमें किसी पार्टी या फंक्‍शन में जाना होता है, उससे पहले ही अपनी ड्रेस और मेकअप को लेकर तैयारी में लग जाते हैं. सबकुछ पहले से डिसाइड कर देते है. लेकिन जब बात हेयर स्‍टाइल की आती है तो हमें पार्लर याद आता है, क्‍योंकि पार्लर में हर तरह की हेयर स्‍टाइल अच्‍छे से बन जाते हैं. लेकिन पार्लर जाने का मतलब हमारा खर्चा काफी ज्‍यादा हो जाता है.

कभी-कभार ऐसा भी होता है कि पार्लर जाना संभव नहीं हो पाता है. ऐसे में आप घर पर ही बेहतरीन हेयर स्‍टाइल बना सकती हैं. इसके लिए आपको कुछ चीजों को अपने पास रखना होगा. इनकी मदद से आप किसी भी पार्टी के लिए हेयर स्टाइल कर सकती है. साथ ही आपका पैसा भी बच जाएगा.

ड्राई शैम्‍पू

घर पर हेयर स्‍टाइल करने के लिए आपको अपने पास ड्राई शैम्पू रखना चाहिए. ये एक तरह का पाउडर होता है. ड्राई शैम्‍पू के लिए पानी की जरूरत नहीं पड़ती है. इसलिए जब आपके पास शैम्पू नहीं हो, तब आप इसका यूज कर सकते हैं. इसके इस्‍तेमाल से आपके बाल चिपचिपे नहीं लगेंगे.

स्‍ट्रेटनर

बालों को स्‍टाइल देने के लिए घर पर स्‍ट्रेटनर होना चाहिए. फ्रिजी बालों को सीधा करने या अगर आपको कर्ली हेयर स्टाइल पसंद है, तो हेयर स्ट्रेटनर या कर्ल मशीन अपने पास रखें. इसके साथ हेयर ड्रायर भी जरूर रखें.

हीट स्‍प्रे

बालों को नुकसान होने से बचाने के लिए हीट स्प्रे भी जरूर रखना चाहिए. यह बालों को और भी ज्यादा शाइनी बनाते हैं. हेयर स्‍टाइल बनाने के लिए बोब पिंस और नॉर्मल हेयर रबड़ और पीन जरूरी रूप से पास में रखें.

हेयर वैक्‍स क्रीम

आमतौर पर हेयर वैक्स क्रीम का इस्तेमाल स्टाइलिश लुक देने के लिए होता है. किसी भी तरह का हेयर स्टाइल करने के बाद यदि आप बालों में हेयर वैक्स क्रीम अप्‍लाई करते हैं, तो लंबे टाइम तक वो वैसा ही रहेगा. साथ ही बालों मे नमी बरकरार रहेगी.

ये भी पढ़ें :- Holi 2024: होली पर भूल से भी न करें इन चीजों का दान, जीवन से चली जाएगी खुशहाली

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This