LPG Cylinder Rate: वोटिंग के बीच जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, इतने रुपये तक घटे LPG सिलेंडर के दाम

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

LPG Cylinder Rate: आज लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू है. सुबह 7 बजे से ही 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है. चुनाव के बीच जनता के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. देश की तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में एक बार फिर कटौती की है. लगातार 3 महीने से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटाए जा रहे हैं. हालांकि, अभी तक घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

आज से लागू हो गई नई कीमत

लगातार तीसरे महीने भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलो कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 69.50 रुपये की कटौती की गई है. आज 1 जून से नई कीमत लागू हो गई है. फिलहाल 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं लाए गए हैं. वहीं, OMCs ने हवाई ईंधन की कीमत में भी कमी की है. ऐसे में हवाई यात्रा सस्ती की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम और भी घट सकते हैं.

fallback

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav: मतदान से पहले बंगाल में बमबाजी और हिंसा, तालाब में फेंकी EVM और VVPT मशीन

अलग-अलग शहरों में सिलेंडर के दाम

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम लगातार कम हो रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में अब सिलेंडर 1676 रुपए मिलेगा. वहीं, कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर का दाम 72 रुपए तक घटा है. यहां
1787 रुपए में सिलेंडर मिलेगा. वहीं, मुंबई में सिलेंडर का दाम 69.50 रुपए घटाया गया है. यहां 1629 रुपये में सिलेंडर मिलेगा. चेन्नई में 1840.50 रुपए में सिलेंडर मिलेगा. चंडीगढ में सिलेंडर 1697 रुपये में मिलेगा. पटना में 1932 रुपये में मिलेगा. मध्‍यप्रदेश के भोपाल में 1704 रुपये में मिलेगा. लखनऊ में 2050 रुपये में सिलेंडर मिलेगा.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This