बढ़ानी है हाथों की खूबसूरती! स्किन टोन के हिसाब से चुनें नेल पेंट का कलर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nail Paint Colour: आजकल मेकअप और आउटफिट के साथ स्‍टाइलिश नेल्‍स भी खूब चलन में हैं. महिलाएं अपने नाखूनों का ख्‍याल रखने के लिए न जानें क्‍या क्‍या करती हैं. हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में लंबे और मजबूत नेल्स का अहम रोल होता है. ये हाथों की ब्यूटी में चार चांद लगाने का काम करते है. वहीं महिलाएं अपने नेल्स को और खूबसूरत बनाने के लिए नेल आर्ट से लेकर नेल एक्सटेंशन तक करवाती हैं.

नेल कलर लगाने से नाखून खूबसूरत दिखते हैं. बाजार में नेल पॉलिश के तमाम कलर्स मौजूद हैं. उन सभी रंगों में से कोई एक अच्छा कलर चुनना बहुत बड़ा टास्क है. कई बार ये टास्क पूरा करने के बाद भी हाथों को मनचाही खूबसूरती नहीं मिलती. इससे बचने के लिए जरूरी है नेल पेंट (Nail Paint Colour) को अपनी स्किन टोन के हिसाब से सेलेक्‍ट किया जाए. तो आइए जानते है स्किन टोन के हिसाब से कैसे करें पॉलिश के कलर का चयन.

पेल कॉम्प्लेक्शन

जिनकी स्किन टोन हल्के पीले रंग की है, उनके लिए हल्के शेड्स जैसे लाइट पिंक और ब्लू बहुत अच्छे होते हैं. डार्क पेस्टल कलर्स के लिए कोरल रेड और डार्क पिंक सेलेक्‍ट कर सकती हैं. डार्क कलर्स जैसे ब्लैक और डार्क ब्लू से दूर रहें.

लाइट कॉम्प्लेक्शन 

लाइट कॉम्प्लेक्शन के लिए वॉर्म कलर्स बेहतरीन ऑप्शन होता है. व्हाइट, सिल्वर, डार्क पिंक, सॉफ्ट ऑरेंज, रेड जैसे रंग चुन सकती हैं. डार्क कलर्स जैसे ब्लैक और ग्रीन न लगाएं.

टैन कॉम्प्लेक्शन 

इस कॉम्प्लेक्शन के लिए थोड़े हल्के कलर्स चुनना परफेक्‍ट होगा. जैसे में लाइट ब्लू, पिंक और परपल कलर का नेल पेंट ट्राई करें. गोल्ड कलर शेड्स से बचें.

मीडियम कॉम्प्लेक्शन

मीडियम कॉम्प्लेक्शन स्किन टोन वाली लड़कियां डार्क कलर्स में बरगंडी और वाइन कलर चुनें, वाइब्रेंट और लाइट कलर्स भी बढि़या हैं. पलेर पेस्टल कलर्स से आपको बचना चाहिए.

 डार्क कॉम्प्लेक्शन 

डार्क टोन के लिए डीप कलर्स में डार्क ब्राउन कलर को छोड़कर डार्क कलर्स चुन सकती हैं. ब्राइट कलर्स जैसे ऑरेंज, पिंक और रेड बेस्‍ट ऑप्शन्स हैं. ग्रे और ब्लैक जैसे कलर्स लगाने से बचें.

ये भी पढ़ें :- क्‍या है HD Makeup, जिसको लेकर दुल्हनों में है क्रेज! ब्राइडल मेकअप बुक कराने से पहले जानें डिटेल

 

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This