बिना मेकअप के चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार, बस घर पर बनें नेचुरल ब्लश का करें इस्तेमाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tips to Make Natural Blush at Home: खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं बहुत कुछ करती है. महंगे-महंगे कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट, ब्‍यूटी ट्रिटमेंट और मेकअप के साथ ही कई अन्‍य पैतरे आजमाती है. मेकअप हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है, लेकिन ये केमिकल से भरे होते हैं. इनमें मौजूद कैमिकल स्किन पोर्स को ब्‍लॉक कर कई तरह की समस्‍याएं उत्‍पन्‍न कर सकते हैं.

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे मेकअप प्रोडक्‍ट की जो चेहरे पर गुलाबी निखार लाने के काम आता है. इस मेकअप प्रोडक्‍ट का नाम है ब्‍लश. ब्‍लश में मौजूद केमिकल हमारी स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं. लेकिन अगर आप इन कैमिकल वाले प्रोडक्‍ट की बजाय घर पर ही नेचुरल ब्‍लश तैयार कर लें और इसे यूज करें तो यह स्किन को हेल्‍दी बनाने के साथ ही गुलाबी निखार देगा. तो आइए जानते हैं कि घर पर नेचुरल ब्‍लश बनाने और इस्‍तेमाल करने का तरीका…

इस तरह बनाएं होममेड बीटरूट ब्‍लश

पहला तरीका
चुकंदर से नेचुरल ब्‍लश तैयार किया जा सकता है. इसका ब्लश बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर को छीलकर काट लें. इसके बाद इसे अच्‍छी तरह उबालें. फिर इसका गाढ़ा पेस्‍ट तैयार कर लें. जब ये ठंडा हो जाए तो एक चम्‍मच चुकंदर के पेस्‍ट में दो बूंद ग्लिसरीन मिक्‍स कर लें. इसके बाद आप इसे छोटे से कांच के कंटेनर में स्‍टोर करके फ्रिज में रख दें.

दूसरा तरीका
चुकंदर को पतले-पतले स्लाइस में काट लें, आप चाहें तो कद्दूकस भी कर सकती हैं. अब इसे कम से कम 2 दिन धूप में अच्‍छे से सुखाएं. जब ये सुख जाए तो इसे ग्राइंडर में पीस लें. इसके बाद आप इसे किसी एयरटाइट कंटेनर में स्‍टोर करें. अब आप जब चाहें इसे ड्राई ब्‍लश की तरह यूज कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें :- Healthy Sweets: खाना खाने के बाद करें इन स्वीट्स का सेवन, मेंटेन रहेगा वजन

 

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This