New Year 2024: नए साल पर गोवा जाने का है प्लान, मुफ्त में उठाएं इन जगहों का लुत्फ

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Goa Trip for New Year 2024 Celebration: दो दिन में नववर्ष 2024 आने वाला है. नए साल के स्वागत के लिए लोगों की तैयारियां जोरों पर है. लोग नए साल का स्‍वागत अपने अंदाज में बड़े ही धूमधाम से करते हैं. बहुत से लोग इस मौके पर घूमने का प्‍लान करते है. अपने परिवार या दोस्‍त के साथ समय व्‍यतीत करना पसंद करते हें. अपने क्षमता के मुताबिक देश विदेश के पर्यटन स्थलों पर जाते हैं.

इस बार न्‍यू ईयर (New Year 2024) वीकेंड के बाद शुरू हो रहा है. 30 और 31 दिसंबर को वीकेंड यानी शनिवार और रविवार है. ऐसे में आप कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो गोवा बेहतर विकल्‍प है. यहां देश विदेश के लोग न्‍यू ईयर सेलिब्रेट करने आते हैं. खूबसूरत बीच के लिए मशहूर गोवा में समुद्र किनार न्यू ईयर इव में पार्टी का आयोजन किया जाता है. गोवा में नए साल पर आप मुफ्त में इन जगहों का आनंद ले सकते है. इन जगहों का दीदार आपके न्‍यू ईयर के जश्‍न को यादगार बना देगा.

 मुफ्त में करे गोवा फोर्ट का सैर

खूबसूरत बीच के अलावा गोवा फोर्ट के लिए भी मशहूर है. अपने नए साल को खास बनाने के लिए आप गोवा के फोर्ट का रूख कर सकते हैं. यहां छापोरा फोर्ट, तिराकल फोर्ट, कॉरजुम फोर्ट रेस मैगोस फोर्ट, मोर्मुगाव फोर्ट मौजूद हैं. ये जगह एडवेंचर के लिए एकदम परफेक्ट हैं.

गोवा के चर्च

गोवा में कई ऐतिहासिक चर्च मौजूद हैं. देश का सबसे पुराना चर्च बॉम जीसस भी गोवा में ही है. आप नए साल को यादगार बनाने के लिए गोवा के इस चर्च में जा सकते हैं. आप चर्च ऑफ सेंट सेजेटन, कैथेड्रल, चर्च ऑफ़ सेंट फ्रांसिस, मै डी डियस चर्च को आप फ्री में घूम सकते हैं.

वॉटर फॉल फ्री में करें विजिट

गोवा के बीच के अलावा आप यहां के वाटरफॉल में का भी आनंद ले सकते हैं. गोवा में मौजूद दूध सागर जलप्रपात में आप नेचर को फ्री में महसूस कर सकते हैं. यह पल आपके लिए यादगार बन जाएगा.

फ्री नाइट क्लब पार्टी

गोवा अपनी नाइट पार्टी लाइफ के लिए भी काफी मशहूर है. आप यहां मुफ्त में नाइट क्लब पार्टी का मजा ले सकते हैं. ये पार्टी शाम को समंदर किनारे रेत पर होती हैं. आप यहां बागा, पालोलम, आरामबोल बीच पर नाइट पार्टी का लुत्‍फ उठा सकते हैं.

फ्री ट्रेकिंग

गोवा की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है. इसी सुंदरता के बीच आप दूधसागर के पास स्थित मोलेम नेशनल पार्क का रुख कर सकते हैं. यहां के वनों के शानदार नजारों का आनंद ले सकते हैं. यहां भगवान महावीर वन्य जीव अभ्यारण्य से ट्रेकिंग करके कृष्णपुर घाटी की सैर कर बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- Feng Shui Tips: जीवन में पाना चाहते हैं तरक्की, तो घर की इस दिशा में लगाए वाटर फाउंटेन, पैसों की होने लगेगी बारिश

 

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This