New Year Party Makeup: आज शाम न्यू ईयर पार्टी में होना है शामिल तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Year Party Makeup Tips: नए साल का आगाज हो चुका है और आज साल का पहला दिन यानी 1 जनवरी है. ऐसे में हर कोई एक-दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दे रहे हैं. आज के दिन छुट्टी भी रहती है. ऐसे में लोग फैमिली या दोस्‍तो के साथ घूमने निकले हुए है. वहीं आज कई जगहों पर जबरदस्‍त पार्टियों का आयोजन भी होता है. चाहे क्लब हो या फिर घर, तकरीबन हर जगह लोगों की पार्टी आयोजित होती है.

कोई भी पार्टी हो लड़के जाने के लिए आसानी से तैयार हो जाते हैं लेकिन बात जब लड़कियों की होती है, तो इनको ड्रेस के साथ-साथ मेकअप तक का चयन करने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ती है. ऐसे में अगर आप भी आज शाम पार्टी अटेंड करने वाली हैं, तो हम आपको पार्टी मेकअप करने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं. जिससे आप पार्टी में अपना ग्लैमरस और खूबसूरत अंदाज दिखा सकें. तो आइए जानते हैं.

सबसे पहले स्किन केयर

कभी भी मेकअप से पहले चेहरे को अच्छे तरीके से मॉइस्चराइज कर लेना चाहिए. इससे आपकी त्वचा चमकदार और स्वस्थ बनी रहती है. इसलिए सबसे पहले चेहरे को मॉइस्‍चराइज करें. मेकअप से पहले त्वचा पर प्राइमर लगाना भी बेहतर होता है.

 फाउंडेशन

इसके बाद अगला स्‍टेप फाउंडेशन अप्‍लाई करना है. इसके लिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से एक अच्छा फाउंडेशन चुनें और इसे अच्छी तरह से चेहरे पर ब्लेंड करें. इस बात का ध्यान रहे कि इसकी मात्रा ज्यादा न हो.

कंसीलर 

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स या चेहरे के किसी अन्य दाग वाले हिस्से को कवर करने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे हाइड हो जाएंगे.

आंखों का मेकअप

न्‍यू ईयर पार्टी के लिए स्मोकी आंखें, न्यूड लुक या बोल्ड आंखों का मेकअप चुन सकती हैं. ध्यान रखें कि आंखों का मेकअप अच्छी तरह के ब्लेंड हो गया हो.

 ब्‍लश और हाइलाइटर

मेकअप को कंप्‍लीट करने के लिए चेहरे पर ब्लश और हाइलाइटर लगाकर न भूले. इससे चेहरे की चमक बढ़ती हैं.

 लिपस्टिक

लास्‍ट में अपनी पसंद की लिपस्टिक, लिप ग्लॉस, या लिप लाइनर अप्‍लाई करें. लेकिन ध्यान रहे कि लिपस्टिक मेकअप से मैच करती हो.

 ये भी पढ़ें :- New Year 2024 Upay: इन उपायों के साथ करें नए साल की शुरुआत, पूरे साल बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

 

 

 

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This