Rose Day Makeup: रोज डे पर इस तरह से करें मेकअप, चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rose Day Makeup 2024: वैलेंटाइन वीक शुरू होने में महज कुछ ही घंटे बाकी हैं. इस वीक के पहले दिन यानी 7 फरवरी को रोज डे सेलिब्रेट किया जाता है. रोज डे पर लवबर्ड्स एक दूसरे को लाल रंग का गुलाब देकर उनसे अपने प्यार का इजहार करता है. वहीं अगर कोई किसी को पसंद करता है तो रोज डे पर प्रपोज भी करता है. कुछ लोग अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए उन्हें डेट पर लेकर जाते हैं.

ऐसे में हर लड़की चाहती है, कि वो अपनी डेट पर सबसे खूबसूरत दिखे. अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने वाली है ये खबर आपके लिए है. आज की लेख में हम आपको इस खास दिन को और भी खास बनाने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. दरअसल, अगर आप अच्‍छे से तैयार होकर डेट पर जाएंगी, तो ना सिर्फ आपका लुक खूबसूरत दिखेगा, बल्कि आपके चेहरे से पार्टनर की नजर नहीं हटेगी. इसके लिए आपको अच्‍छे से मेकअप करना है. साथ ही मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्‍यान रखना होगा. आइए जानते हैं विस्‍तार से…

बेस का ध्यान

रोज डे के लिए तैयार होते समय आपको ध्यान रखना है, कि बेस आपके स्किन टोन के मैच करता हो.  अगर ऐसा नहीं होगा, तो आपका मेकअप बिगड़ सकता है. इसके लिए सबसे पहले अपने डार्क सर्कल और चेहरे के दाग-धब्बों को हाइड करें. इसके बाद पूरे चेहरे पर सही तरह से फाउंडेशन अप्‍लाई करें.

गुलाबी ब्लश

रोज डे पर अगर आप गुलाबी मेकअप करना चाहती हैं, तो ब्लश का इस्तेमाल करना न भूलें. गुलाबी रंग का ब्लश आपके गालों के निखार को और बढ़ा देगा. ब्लश अप्‍लाई करने के बाद हाइलाइटर का इस्तेमाल जरूर करें.

आई मेकअप

अगर आप अपनी आंखों पर गुलाबी रंग के आईशैडो का इस्तेमाल करती है, तो आपका लुक काफी प्यारा लगेगा. अगर आपको ज्यादा पिंक नहीं पसंद है, तो आप लाइट पिंक आईशैडो यूज कर सकती हैं.

लिपस्टिक 

रोज डे के दिन या तो  पिंक या फिर डार्क रेड कलर की लिपस्टिक लगाना बढि़या ऑप्‍शन है. इसके लिए सबसे पहले लाइट पिंक कलर का लिप लाइनर लगाएं और इसके बाद लिपस्टिक अप्‍लाई करें.

बाल 

आपके लुक को खूबसूरत बनाने में हेयर स्टाइल का खास योगदान होता है. ऐसे में आप अपने बालों को खुला रखने वाली हैं तो इसमें कर्ल्स बना लें लेकिन अगर बाल बांधने वाली हैं तो मेसी बन का लुक काफी  अच्छा लगेगा. आप चाहें तो बालों में गुलाब लगा सकती है.

ये भी पढ़ें :- Rose Day Recipe 2024: पार्टनर के साथ रोज डे को बनाना है स्पेशल, तैयार करें कोकोनट रोज लड्डू

 

Latest News

Maharashtra: जालना में भीषण हादसा, बस-ट्रक की टक्कर, 6 की मौत, कई घायल

Maharashtra: महाराष्ट्र से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की सुबह बस और ट्रक की...

More Articles Like This