Split Ends: दोमुंहे बालों से निजात पाने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Split Ends Hair Treatment: लंबे, काले और घने बाल हर लड़की को चाहिए. लंबे बालों के लिए लड़कियां क्‍या कुछ नहीं करती है. वैसे तो हर लड़कियों को लंबे बाल पसंद है, लेकिन लंबे बाल जब दोमुंहे होने लगते हैं तो देखने में बहुत खराब लगते हैं. अगर अच्‍छे से बालों की केयर न की जाए तो दोमुंहे बालों की समस्या होने लगती है. जब बाल धूल, गर्मी और प्रदूषण से जूझते हैं तब ये प्रॉब्‍लम ज्‍यादा होती है. साथ ही बालों को रगड़ कर धोने, लंबे समय तक बाल ना कटवाने और ज्यादा कलर कराने से भी ये परेशानी होती है.

दोमुंहे बालों से निजात पाने का आसान तरीका है बाल को कटवाना, लेकिन अगर आप शुरुआत से ही बालों का अच्‍छे से ध्यान रखेंगे तो आपको ये परेशानी होगी ही नहीं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दोमुंहे बालों से निजात पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं.

पपीते का हेयर मास्‍क

दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाने में पपीता का हेयर मास्‍क बेहद कारगर है. इसके लिए आपको पपीते को पीस कर इसमें दही मिक्‍स कर लेना है. इसके बाद 40 मिनट के लिए इसे बालों में लगाना है. फिर बालों को धो लेना है. कुछ ही वॉश में आपको इसका असर देखने को मिलेगा.

नारियल का तेल

बालों में नारियल तेल का इस्‍तेमाल दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीका होता है. इसके लिए बस आपको बाल धोने से एक घंटे पहले नारियल तेल से बालों की अच्‍छे से मसाज करनी है.

एलोवेरा जेल

आयुर्वेद में एलोवेरा का इस्‍तेमाल बालों के लिए बेहद कारगर बताया गया है. एलोवेरा जेल को बालों में लगाना बहुत आसान है. इसे लगाने के लिए बस फ्रेश एलोवेरा जेल लें और बालों में लगा लें. बाद में अपने बालों को पानी से धो लें. कुछ ही दिन में आपको बालों में फर्क नजर आने लगेगा.

दही

दही सेहत के साथ ही बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसको बालों में लगाने के लिए आपको बस एक कटोरी दही में एक चम्मच शहद और ऑलिव ऑयल को अच्‍छे से मिलाना है. इसे अपने बालों में 20 मिनट के लिए अप्‍लाई करें. बाद में माइल्‍ड शैंपू से हेयर वॉश कर लें.

ये भी पढ़ें :- Phulera Dooj 2024: फुलेरा दूज के दिन इन कामों से करें परहेज, वरना प्रेम संबंधों में आएगी खटास

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This