पॉर्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत… किचन में रखे इन चीजों से रिमूव करें अपर लिप्स के बाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Upper Lips Hair Removal: चाहें महिला हो या पुरुष हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. इसके लिए ज्‍यादातर लोग तरह-तरह के स्किन कियर टिप्‍स भी फॉलों करते हैं. लेकिन स्किन केयर के मामले में महिलाएं पुरूषों से ज्‍यादा ध्‍यान देती है. चेहरे पर निखार लाने और सुंदर दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी टिप्स फॉलो करती हैं. महिलाएं चेहरे के अनचाहे बालों को रिमूव करने के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट लेती हैं. पुरुषों की तरह महिलाओं के अपर लिप्स पर भी बाल होते हैं, जो तुलना में काफी छोटे होते हैं. ये हेयर महिलाओं की खूबसूरती को कम कर देते हैं.

इससे निजात पाने के लिए महिलाएं पार्लर जाती हैं और हेयर रिमूवल क्रीम, थ्रेडिंग, ब्लीच, वैक्सिंग या अन्य कई ट्रीटमेंट करवाती हैं. हालांकि यह स्‍थाई इलाज नहीं है. ऐेसे में आप चाहें तो घर पर ही अपर लिप्स के बाल आसानी से रिमूव कर सकती हैं. यहां अपर लिप्स के बालों से निजात पाने के कुछ होम रेमे‍डीज बताएं गए हैं, जिसे आप आजमा सकती हैं.

आटा, हल्दी और दूध

अनचाहे बालों को रिमूव करने के लिए एक बड़ा चम्मच गेहूं का आटा, एक चम्मच कच्चा दूध और चुटकी भर हल्दी को मिक्‍स कर उबटन बना लें. इसे अपर लिप्स पर लगाकर छोड़ दें. बाद में पानी से साफ कर लें. हफ्ते में तीन से चार बार इसे करें.

दूध और हल्दी

एक चम्‍मच दूध में एक चम्मच हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपर लिप्स पर लगाकर सूखने दें. बाद में ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में तीन बार जरूर करें. इससे अपर लिप्स पर बाल हट जाएंगे. त्वचा साफ व चमकदार दिखेगी.

चीनी

अपर लिप्स के बालों को हटाने के लिए चीनी का उपयोग बेस्‍ट है. इसके लिए गैस पर मीडियम फ्लेम पर एक पैन रखें. इसमें एक बड़ा चम्मच चीनी और नींबू का रस मिलाकर एक पेस्‍ट तैयार करें. इसे अपर लिप्स पर लगाएं. इस बात का ध्‍यान रहें कि यह ज्‍यादा गर्म न हो. चीनी का पेस्ट 15 मिनट तक लगाए रखें. फिर पानी की मदद से धो लें. हर दूसरे दिन ऐसा करें.

ये भी पढ़ें :- Chaitra Navratri 2024: इस दिन शुरू हो रहा हिंदू नववर्ष, जानिए नवरात्रि में क्यों की जाती है घटस्थापना?

 

 

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This