Valentine Day 2024: ये है दुनिया की बेस्ट रोमांटिक प्लेस, पार्टनर के साथ यहां करें वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Valentine Day 2024 Romantic Places For Couples: फरवरी यानी मोहब्‍बत का महीना चल रहा है. प्रेमी जोड़े सालभर इस महीने का इंतजार करते हैं, क्‍योंकि इस महीने में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इस प्यार के महीने में कपल एक दूसरे के साथ वक्त बिताकर पलों को खास बनाना चाहते हैं. इसके लिए कुछ लोग घूमने का प्‍लान करते हैं. पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक प्‍लेस या हिल स्‍टेशन पर जाना पसंद करते हैं. वहीं इस मौसम में हिल स्‍टेशन का शानदार नजारा प्‍यार को पलों को और भी बेहतरीन बना देता है.

भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां कपल एक दूसरे के साथ टाइम बिताते हैं. पार्टनर के साथ बिताएं पलों को कैमरे में कैद कर लेते हैं. वहीं, कुछ जगहें प्यार के इजहार के लिए परफेक्ट होती हैं. ऐेसे में अगर आप अपने क्रश से प्‍यार का इजहार करने का मौका तलाश रहे हैं तो दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों का रुख कर सकते हैं. यहां जब आप अपने साथी को दिल का हाल बताएंगे तो वह बिना देर किए आपकी मुहब्बत को तुरंत कबूल कर लेंगे. तो आइए जानते हैं इन रोमांटिक जगहों के बारे में…

पेरिस, फ्रांस 

अक्‍सर आपने फिल्मों में पेरिस के एफिल टावर के सामने एक्‍टर-एक्‍ट्रेस को मोहब्‍बत का इजहार करते देखा होगा. पुरानी फिल्मों से लेकर आज के दशक की कई फिल्मों में पेरिस के खूबसूरत नजारे लवबर्ड्स के बीच के रोमांस को दर्शाते हैं. अधिकतर भारतीय कपल पेरिस के रोमांटिक नजारे देखना पसंद करते हैं. यहां शाम में कपल शहर की खूबसूरत जगमगाहट का लुत्फ उठा सकते हैं.

फ्लोरेंस, इटली 

दुनिया की खूबसूरत और रोमांटिक जगहों में फ्लोरेंस शहर का नाम मशहूर है. इटली में मौजूद फ्लोरेंस शहर की खूबसूरती कपल को रोमांटिक माहौल देगी. प्रेमी युगल को फ्लोरेंस की संकरी गलियों में घूमने मात्र से ही प्‍यार हो जाएगा.

सेंटोरिनी, ग्रीस 

सेंटोरिनी शहर जो ग्रीस में मौजूद है, दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है. चारों तरफ से प्राकृतिक खूबसूरती से घिरा सेंटोरिनी शहर कपल्स के पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन माना जाता है. यहां के नजारे आपका मन मोह लेंगे. यह जगह रोमांस के लिए परफेक्ट है.

लक्षद्वीप 

भारत का लक्षद्वीप भी कपल्स के बीच पॉपूलर हो रहा है. यहां का नजारा किसी विदेशी पर्यटन स्थल से कम नहीं है. वैलेंटाइन डे पर यहां समुद्र किनारे साथी के हाथों में हाथ डालकर कुछ वक्त बिताना बेहद रोमांटिक हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- Rose Day 2024: लाल, पीला, नारंगी… हर रंग के गुलाब का होता है खास मतलब, फीलिंग्स के अनुसार करें चयन

 

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This