Winter Driving Tips: सावधान! फॉग के बीच गाड़ी चलाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना जा सकती है जान

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Winter Driving Tips In Fog: पिछले कई दिनोें से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के प्रकोप के कारण लोगों को सड़कों पर ड्राइविंग करना या चलना बेहद मुश्किल हो गया है. वहीं, बढ़ते कोहरे के बीच सड़क हादसे भी बढ़ने लगे हैं. कम विजिबिलिटी में ड्राइविंग करते समय लोग कुछ ऐसी गलतियां करते हैं, जो दुर्घटना का कारण बनती है. ऐसे में जरूरी है कि कार चलाते समय सावधानी बरतें. आज हम आपको कुछ ऐसे ड्राइविंग टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप सड़क दुर्घटना के शिकार होने से बच सकते हैं…

फॉग में गाड़ी चलाते समय न करें ये गलतियां

जल्दबाजी करने से बचे
सर्दियों में कोहरे की घनी चादर की वजह से सड़क आंखो से ओझल रहती है. जिससे हादसे होने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में बिल्कुल भी जल्दबाजी न करें. बेहत सावधानी से गाड़ी चलाएं. अपने आगे-पीछे देखकर आराम से गाड़ी मोडे़ं और धीरे चलाएं. अगर विजिबिलिटी काफी कम है, तो कहीं रुक जाएं.

ये भी पढ़ें- Scam: इस नंबर पर भूलकर भी न करें फोन, खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट, जानिए डिटेल

हाई बीम पर न रखें लाइट
फॉग के बीच ड्राइविंग करते वक्त इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि हेडलाइट्स को हाई बीम पर न रखें. ऐसा करने से विजिबिलिटी और कम हो जाती है. जिससे ड्राइविंग करने में दिक्कत हो सकती है. अगर आपकी गाड़ी में फॉग लैंप है, तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में घने कोहरे के साथ हाड़ कंपाने वाली सर्दी का अलर्ट

निश्चित दूरी बना कर चलें
कोहरे में कई बार गाड़ी आपस में टकरा जाती हैं. ऐसे में गाड़ी चलाते समय आगे-पीछे चल रही गाडियों से डिस्टेंस मेंटेन करके चलें. इससे टकराने का डर नहीं रहता है.

इंडिकेटर जलाकर चलें
अगर आप कोहरे में गाड़ी चला रहे, तो घटना से बचने के लिए गाड़ी के इंडिकेटर लाइट का इस्तेमाल करें. इसके अलावा आप गाड़ी पर रेडिएम पट्टी भी लगा सकते हैं या दूसरी लाइट्स जलाकर भी आप ड्राइव कर सकते हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This